बॉलीवुड

जब शाहरुख़ खान ने खाई थी जेल की हवा, पत्रकार को दी थी जेल से फोन कर तलवार से काट डालने की धमकी

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार शाहरुख़ खान पूरी दुनिया में खास और बड़ी पहचान रखते हैं. शाहरुख़ खान को पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. हिन्दुस्तान में तो उनके करोड़ों फैंस है ही वहीं उन्हें चाहने वालों की संख्या विदेशों में भी है.

shahrukh khan

शाहरुख़ खान बीते 30 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए है और अपने 30 साल के फ़िल्मी करियर में शाहरुख़ खान ने एक से बढ़कर एक फ़िल्में की है. छोटे पर्दे से अपने करियर की शुरुआत करने आए शाहरुख़ आगे जाकर हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और सफ़ल सितारों में से एक बन गए.

shahrukh khan

शाहरुख़ खान का निजी जीवन भी काफी चर्चाओं में रहा है. शाहरुख़ खान कॉलेज में ही गौरी खान को अपना दिल दे बैठे थे. दोनों ने कई सालों तक एक दूजे को डेट किया था और फिर दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे. बता दें कि हिंदी सिनेमा में कदम रखने से पहले ही शाहरुख़ ने गौरी से शादी कर ली थी.

shahrukh khan and gauri khan

शाहरुख़ और गौरी की शादी साल 1991 में 25 अक्टूबर को हुई थी. दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय और चर्चित जोड़ी में से एक है. वैसे आपको यह भी बता दें कि शाहरुख़ का कई बार विवादों से भी नाता रहा है. हालांकि यह बहुत कम लोग जानते है कि वे एक बार जेल की हवा भी खा चुके हैं. तो आइए जानते है ऐसा कब और किस वजह से हुआ था.

जो किस्सा हम आपको बता रहे है उसका खुलासा खुद शाहरुख़ खान ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान किया था. बता दें कि क्सिई की शिकायत पर शाहरुख़ को एक दिन के लिए जेल जाना पड़ा था. साल 2012 में शाहरुख़ ने एक साक्षात्कार के दौरान ‘तहलका’ के ‘थिंक 2012’ कार्यक्रम में इस बात का खुलासा किया था.

SRK

इस कार्यक्रम में हिंदी सिनेमा के अभिनेता ने बताया था कि, एक बार किसी पत्रकार ने यह अफवाह फैलाई थी कि शाहरुख़ का उनकी को एक्ट्रेस के साथ अफेयर चल रहा है. जब शाहरुख़ तक यह बात पहुँची तो वे इससे काफी हैरान रह गए. शाहरुख़ ने उस पत्रकार को गुस्से में तलवार से घोंपने की बात कह दी थी. शाहरुख़ को यह भी डर था कि कहीं इस तरह की खबर से उनकी शादीशुदा जिंदगी में दरार न पड़ जाए.

SRK

अभिनेता ने कहा था कि, “मैंने बहुत बुरा व्यवहार किया, मुझे जेल हो गई, मेरे ससुर ने मुझे तलवार दी थी, जैसे वे पंजाबी शादियों में करते हैं. मैं उस तलवार को उस पत्रकार के घर ले गया. मेरे ससुर, जो एक सेना अधिकारी हैं, उन्होंने कहा, ‘बेटा तुम्हें मेरी बेटी की रक्षा करनी है. मुझे लगा कि, यह एक अच्छा हथियार है, जिसे भारतीय सेना ने मंजूरी दी है.”

पत्रकार से बोले- तेरे को काट के जाऊंगा…

शाहरुख़ ने आगे बताया था कि वे जब जेल में थे तब उन्हें जेल से एक कॉल करने का मौका दिया गया था. तब अभिनेता ने उसी पत्रकार को कॉल किया था और उसे धमकाते हुए कहा था कि, ”साले अब तो जेल भी चला गया हूं, अब तो निकल के आऊंगा और तेरे को काट के जाऊंगा.”

नज़र अभिनेता के वर्कफ़्रंट पर डालें तो उनकी आख़िरी फिल्म साल 2018 में ‘जीरो’ आई थी जो कि फ्लॉप रही थी. इन दिनों वे अपनी आगामी फिल्म ‘पठान’ की शूटिंग में व्यस्त है. फिल्म में उनके साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहिम भी अहम रोल में नज़र आने वाले हैं.

Back to top button