बॉलीवुड

आमिर ने खोले अपनी ज़िंदगी के बड़े राज, बच्चों को समय नहीं दिया, दोनों पत्नियों को हल्के में ले लिया

अभिनेता आमिर खान हिंदी सिनेमा में ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के नाम से भी पहचान रखते हैं. हाल ही में हिंदी सिनेमा के इस लोकप्रिय सुपरस्टार ने अपना 57वां जन्मदिन मनाया है. 14 मार्च को आमिर खान का जन्मदिन था. इस ख़ास अवसर पर फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स से उन्हें शुभकामनाएं मिली.

aamir khan

बता दें कि आमिर खान अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी से भी खूब सुर्खियाना बटोरते हैं. हाल ही में आमिर ने अपनी निजी जिंदगी पर खुलकर एक साक्षात्कार में बात की है. जिसकी फिलहाल काफी चर्चा हो रही है. आइए आपको बताते है कि आखिर आमिर ने क्या कहा है.

aamir khan

अपने हालिया साक्षात्कार में आमिर ने अपनी निजी ज़िंदगी से संबंधित कई बड़े ख़ुलासे किए है. उन्होंने बताया है कि वे अपने फ़िल्मी करियर के दौरान अपने बच्चों पर ध्यान नहीं दे सके. साथ ही उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया है कि उनकी पत्नियां रह चुकी रीना दत्ता और किरण राव को उन्होंने हल्के में ले लिया था.

aamir khan

एक समाचार चैनल से बातचीत में आमिर खान ने बताया कि, ”मुझे लगता है कि कहीं न कहीं मैंने अपनी जिम्मेदारियों को इस बदहवासी में पूरा नहीं किया. जो मेरे अजीज हैं मेरे अम्मी-अब्बा, मेरे भाई बहन हैं, रीना जी हैं, मेरी पहली वाइफ, किरण जी हैं, रीना जी के पैरेंट्स हैं, किरण जी के पैरेंट्स हैं, मेरे बच्चे हैं तो ये सारे लोग जो मेरे बहुत करीब हैं”.

आगे आमिर ने कहा कि, ”और मैं बात कर रहा हूं 18 साल की उम्र से लेकर, जब मैं फिल्मों की दुनिया में आया तो मैं इतना इन्वोल्व हो गया, मैं इतना सीखना चाहता था कि कुछ करना चाह रहा था. लेकिन मुझे आज लगता है कि मैंने वो लोग जो मेरे बहुत नजदीक थे, मैं उनको वक्त नहीं दे पाया”.

रीना और किरण को हल्के में ले लिया…

aamir khan and kiran rao and reena dutta

आमिर ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, ”जब मेरी बेटी छोटी थी तब मैं उस पर ध्यान नहीं दे पाया क्योंकि मैं फिल्मों में बिजी था, लेकिन आज वो समय लौट कर नहीं आएगा. मैंने रीना जी और किरण जी को हल्के में ले लिया और ये गलती उनकी सबसे बड़ी गलतियों में शामिल है. जब मेरे परिवार को उनकी जरूरत थी तब मैं उनके साथ नहीं था”.

aamir khan with ira

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ira Khan (@khan.ira)


आमिर कहते है कि, ”जिस तरीके से मुझे उन्हें वक्त देना चाहिए था, वो मैं उन्हें नहीं दे पाया, जो कई मायनों में बहुत जरूरी है. आप ऐसा कह सकते हैं कि मैं अब तक सिर्फ अपने बारे में सोच रहा था. देखिए, अगर कोई बोले कि मैं अपना करियर शुरू कर रहा हूं और मैं दिन रात काम करता हूं, तो वो हर व्यक्ति को करनी ही पड़ती है. आप 2-4 साल पूरी लगा देते हैं अपनी करियर स्टार्ट करने में चलिए 5 साल तक आप अपने अपनी फैमिली पर ध्यान नहीं दिया, क्योंकि आप बहुत व्यस्त थे. वही, 30 साल तक आप ऐसा करेंगे तो फिर ये तो बहुत ज्यादा हो गया”.

शराब की लग गई थी लत, अब कहा- कभी हाथ नहीं लगाऊंगा…

aamir khan

आमिर ने यह भी बताया कि कभी वे बहुत शराब पीते थे. ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ के मुताबिक़, “मैं आप लोगों को गुड न्यूज देना चाहता हूं. मैं अक्सर शराब का सेवन करता था, लेकिन अब मैंने तय कर लिया है कि मैं शराब को हाथ तक नहीं लगाऊंगा, वह भी पूरी जिंदगी. कई लोग दो पेग लेते हैं और वह ठीक रहते हैं. मैं कभी ऐसा व्यक्ति रहा ही नहीं जो रोज पीता हो. मैं कभी-कभी पीता था, लेकिन जब भी पीने बैठता था तो कई बार पूरी बोतल खत्म कर देता था. मुझे लगा कि यह सही चीज नहीं है”.

aamir khan

बता दें कि आमिर जल्द ही बड़े पर्दे पर देखने को मिलेंगे. उनकी आगामी फिल्म करीना कपूर के साथ ‘लाल सिंह चड्ढा’ है जो कि 14 अप्रैल को रिलीज होगी.

Back to top button