बॉलीवुड

कनाडा में 9 साल छोटी लड़की को दिल दे बैठे थे राजपाल यादव, पहली पत्नी की मौत के बाद की थी दूसरी शादी

राजपाल यादव की गिनती हिंदी सिनेमा के बेहतरीन हास्य अभिनेताओं में होती है. हिंदी सिनेमा का यह लोकप्रिय कलाकार आज 51 साल का हो गया है. राजपाल यादव का जन्म आज ही के दिन (16 मार्च) को उत्तर प्रदेश के शाहजहाँपुर जिले में हुआ था. उन्होंने अपनी बेहतरीन कॉमेडी से दर्शकों का ख़ूब दिल जीता है.

rajpal yadav

राजपाल यादव ने हिंदी सिनेमा में अपनी अलग और ख़ास जगह बनाई है. बॉलीवुड में वे बीते 2 दशक से अधिक समय से काम कर रहे हैं. हिंदी सिनेमा के कई बड़े दिग्गज़ों के साथ काम कर चुके राजपाल ने करियर के शुरुआती दौर में छोटे-मोटे रोल भी किए. इसके बाद आगे जाकर वे साइड और सहायक रोल में देखने को मिले.

बॉलीवुड की कई ऐसी फ़िल्में है जो राजपाल की बेहतरीन कॉमेडी के लिए याद की जाती है. अब चाहे राजपाल फिल्मों में अधिक नज़र नहीं आते हैं हालांकि वे हिंदी सिनेमा से जुड़े हुए है और फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय है. उन्हें हिंदी सिनेमा में ‘कॉमेडी का बादशाह’ भी कहा जाए तो कोई दो राय नहीं होगी.आइए आज उनके जन्मदिन के ख़ास अवसर पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें आपको बताते हैं.

1999 में शुरू हुआ करियर…

राजपाल का फ़िल्मी करियर साल 1999 में शुरू हुआ था. वे पहली बार फिल्म ‘दिल क्या करे’ में नज़र आए थे. कुछ समय तक वे छोटे-मोटे रोल करते रहे हालांकि वे जयदा नोटिस नहीं किए गए. साल 2000 में आई फिल्म ‘जंगल’ में उन्होंने काम किया. हालांकि आपको बता दें कि इस फिल्म में वे खलनायक के रोल में थे. फिर उन्हें फिल्म ‘प्यार तूने क्या किया’ मिली. इसने उन्हें पहचान दिलाई और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

राजपाल यादव की गाड़ी इसके बाद चल पड़ी. उन्होंने इसके बाअद कई शानदार फिल्मों में काम किया. ‘हंगामा’, ‘अपना सपना मनी मनी’, ‘भूल भूलैया’, ‘चुप चुप के’, ‘फिर हेराफेरी’, ‘ढोल’, ‘मैं’, ‘मेरी पत्नी और वो’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘गरम मसाला’, ‘भूतनाथ’ जैसी कई फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय और दमदार कोएमडी से उन्होंने दर्शकों के दिलों में अपनी ख़ास पहचाना बना ली.

rajpal yadav

यह तो हो गई राजपाल के पेशेवर जीवन की बात अब एक नज़र उनके निजी जीवन पर भी डाल लेते हैं. राजपाल ने दो शादी की है. उनकी पहली पत्नी इस दुनिया में नहीं है. उनकी पहली पत्नी का नाम करुणा था. करुणा का निधन बेटी को जन्म देने के बाद हो गया था.

बाद में राजपाल ने दूसरी शादी राधा से की थी. दोनों साल 2003 में विवाह बंधन में बंधे थे. बता दें कि राजपाल कनाडा में अपनी किसी फिल्म की शूटिंग के लिए गए थे वहां उनकी मुलाकात राधा से हुई. दोनों के बेच रिश्ता आगे बढ़ा और फिर दोनों पति-पत्नी बन गए. राजपाल राधा से उम्र में करीब 9 साल बड़े हैं. अब दोनों एक बेटी के माता-पिता हैं.

 

Back to top button