अध्यात्म

18 मार्च से बदल जाएगी इन 4 राशियों की किस्मत, करियर में मिलेगा जबरदस्त लाभ, नहीं होगी पैसों की कमी

ज्योतिष शास्‍त्र की माने तो ग्रहों का परिवर्तन सभी 12 राशियों पर अच्छा या बुरा असर डालता है। सामान्यतः किसी ग्रह का अस्त होना शुभ नहीं माना जाता है, लेकिन बुध ग्रह की बात कुछ और होती है। बुध ग्रह धन, बुद्धि, तर्क, व्‍यापार का कारक होता है।

इस बार बुध ग्रह 18 मार्च 2022 को अस्त हो रहा है। इसके अस्त होने से 4 राशियों पर इसका शुभ असर देखने को मिलेगा। अर्थात बुध का अस्त होना इन चार राशि के जातकों को ढेर सारे लाभ देगा। तो चलिए जानते हैं कि इसमें कौन-कौन सी राशियां शामिल हैं।

मेष राशि (Aries)

बुध के अस्त होने से मेष राशि के जातकों के करियर में लाभ देखने को मिलेंगे। जिनके पास नौकरी नहीं है उन्हें रोजगार मिलेगा। वहीं जो लोग पहले से जॉब कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन मिलेगा। यदि आप कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने की सोच रहे हैं तो ये उत्तम समय है। वहीं बिजनेस में विस्तार करने या पैसा निवेश करने के लिए भी ये समय शुभ रहेगा। कुल मिलाकर धन लाभ के पूर्ण योग है।

मिथुन राशि (Gemini)

बुध का अस्‍त होना मिथुन राशि के जातकों के लिए खुशखबरी लेकर आएगा। जॉब में प्रमोशन-इंक्रीमेंट के पूरे पूरे योग बन रहे हैं। विदेश यात्रा भी हो सकती है। किसी पुराने मित्र से मुलाकत होगी जो आपके करियर में लाभ देगी। धन की कमी नहीं होगी। पैसा कमाने के नए साधन मिलेंगे। समाज में इज्जत बढ़ेगी। परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। दाम्पत्य जीवन मधुर रहेगा।

मकर राशि (Capricorn)

बुध के अस्‍त होने से मकर राशि के जातकों के भाग्य में पॉजिटिव बदलाव आएंगे। शादीशुदा जीवन में खुशहाली आएगी। धन का लाभ होगा। पैसा कमाने के नए साधन खुलेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। यदि आप पैसों में निवेश करना चाहते हैं तो ये समय सही रहेगा। किसी शुभ काम से यात्रा हो सकती है। प्रेम प्रसंग के मामलों में सफलता के योग हैं। विवाह का योग भी बन रहा है।

मीन राशि (Pisces)

बुध का अस्‍त होना मीन राशि के जातकों के करियर में उछाल दिलाएगा। अर्थात जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें जॉब में प्रमोशन मिलेगा। वहीं बिजनेस करने वालों को मुनाफा होगा। इसके अलावा रुका हुआ पैसा वापस मिल जाएगा। कोई काम अटका हुआ है तो वह भी पूर्ण हो जाएगा। बुध का अस्त होना आपके भाग्य में भी वृद्धि लाएगा। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे वह पूर्ण हो जाएगा।

यदि आपकी राशि इसमें नहीं है और आप बुध के अस्त होने के नुकसान से भयभीत हैं तो टेंशन न लें। बस रोज गणेश जी की उपासना करना शुरू कर दें। वहीं बुधवार को गणपती भगवान के नाम का व्रत रखें।

Back to top button