समाचार

योगी का राज आते ही दोबारा चलने लगा ‘बाबा का बुल्डोजर’, अब इस माफिया की आई शामत

योगी सरकार ने पूर्ण बहुमत के साथ यूपी की सत्ता में दोबारा वापसी की है। 403 सीटों में से 273 सीटों पर भाजपा गठबंधन ने जीत हासिल की है। योगी ने कानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा था और उनको जनता का समर्थन भी मिला। इसी वजह से योगी अपनी कड़क छवि को कायम रखना चाहते हैं।

यूपी के चुनाव में जिस चीज की काफी चर्चा हुई थी वो बाबा का बुल्डोजर था। माफिया राज को खत्म करने के लिए योगी सरकार ने माफिया के अवैध कब्जे पर बुल्डोजर चलाया था। एक बार फिर सरकार ने वही कवायद शुरू कर दी है। बाबा का बुल्डोजर फिर एक्शन में आ गया। इस बार मेरठ में ये बुल्डोजर चला है।

इस माफिया की आई शामत

योगी सरकार के आते ही बाबा का बुल्डोजर भी एक्शन में है। फिर से माफिया पर कार्रवाई शुरू हो गई है। इस बार बुल्डोजर यूपी के मेरठ जिले में चला है। जिस माफिया की इस बार शामत आई है उसका नाम बदन सिंह बद्दो है। बद्दो इनामी बदमाश है और उसके ऊपर करीब ढाई लाख रुपये का इनाम है।

बदन सिंह बद्दो ने कई साल पहले मेरठ में पार्क की जमीन पर फैक्ट्री बना ली थी। उस समय बद्दो का सिक्का चलता था। ऐसे में किसी ने उसके खिलाफ बोलने की हिम्मत नहीं जुटाई थी। हालांकि योगी के राज में उसके अवैध निर्माण की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। मेरठ विकास प्राधिकरण ने कड़ी कार्रवाई की है।

भारी संख्या में मौजूद रही पुलिस

बदन सिंह की शह पर बनी फैक्ट्री रेणु गुप्ता के नाम पर है। बताया जा रहा है कि ये लोग बद्दो के करीबी हैं। इसी वजह से उनकी फैक्ट्री जो कि अवैध जमीन पर बनी थी, उसको बुल्डोजर से तोड़ दिया गया। इस मौके पर कानून व्यवस्था संभालने के लिए भारी संख्या में पुलिस वाले भी मौजूद थे।

प्राधिकरण के अफसरों के मुताबिक फैक्ट्री को गिराने से पहले कानून प्रक्रिया का पालन किया गया है। वहीं बद्दो इस समय फरार चल रहा है। उसके खिलाफ कई केस हैं जिनसे बचने के लिए वो फरार है। वहीं सरकार इस बार बद्दो जैसे माफिया के खिलाफ कदम उठाने में कोई कोर कसर छोड़ने वाली नहीं है।

योगी ने पहले ही कर दिया था इशारा

बुल्डोजर बाबा के रूप में मशहूर योगी आदित्यनाथ ने पहले ही इशारा कर दिया था कि उनकी सरकार आने के बाद फिर से अवैध कब्जे हटाए जाएंगे। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान भी कह दिया था कि चाहे कोई माफिया हो, उसके गलत काम का हिसाब लिया जाएगा और अवैध संपत्ति को नष्ट किया जाएगा। सरकार बनते ही योगी ने अपने वादे निभाने भी शुरू कर दिए हैं।

इससे पहले भी योगी कई माफिया के खिलाफ कार्रवाई करवा चुके हैं। इनमें मुख्तार अंसारी हों या अतीक अहमद, सभी के अवैध ठिकानों पर बुल्डोजर चलाए गए थे। वहीं आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी भी अवैध कब्जे की वजह से टूट गई थी। योगी ने इंटरव्यू में भी साफ कह दिया था कि बुल्डोजर का प्रयोग विकास कार्यों के साथ ही अवैध कब्जों को हटाने के लिए भी होगा।

Back to top button