दिलचस्प

रास्ता भटके लोगों ने गाय से पूछा गांव का पता, जवाब सुनकर हो गए लोटपोट, देखें मजेदार Video

जानवर इंसानों की भाषा नहीं बोल सकते हैं। लेकिन वे इंसानों की थोड़ी बहुत चीजें समझ जाते हैं। खासकर कुत्ते को ट्रेनिंग दी जाए तो वह बहुत सारे इंसानी निर्देश समझ जाता है। लेकिन गाय भैंस जैसे जानवरों के बारे में यह कहना मुश्किल है। वे 100 प्रतिशत प्योर जानवर होते हैं। उन्हें ट्रेनिंग देना बड़ा मुश्किल का काम है।

गाय ने बताया राह चलते लोगों को गाँव का पता

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी गाय से मिलाने जा रहे हैं जिसने न सिर्फ इंसानी भाषा समझी, बल्कि राह चलते एक शख्स को गाँव का पता भी बताया। आज के जमाने में हमे कहीं भी जाना होता है तो हम स्मार्टफोन में Google Maps खोल लेते हैं। फिर बिना किसी की मदद के हम उस जगह तक सही-सही पहुँच जाते हैं।

लेकिन पहले के जमाने में ऐसा नहीं था। जब हमे राह चलते लोगों से रास्ता पूछते हुए आगे जाना होता था। लेकिन जरा सोचिए क्या होगा जब रास्ता बिल्कुल सुनसान हो और वहाँ सिर्फ जानवर ही हो। ऐसे में आप जानवरों से तो रास्ता पूछ नहीं सकते। लेकिन इन दिनों जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एक शख्स गाय से गाँव का पता पूछता है। फिर उसे जो जवाब मिलता है वह देख हर कोई हंस हंस के लोटपोट हो जाता है।

वीडियो देख इंप्रेस हुए लोग

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग कार में बैठकर कहीं जा रहे हैं। तभी वह रास्ते में रुककर एक गाय से बोलोनिया (Bolonia) का पता पूछते हैं। हैरत की बात ये होती है कि गाय उन्हें सिर हिलाकर आगे का रास्ता बताती है। यह देख कार में बैठे लोग हंसने लगते हैं।

असल में गाय उन्हें सही पता नहीं बताती है, बल्कि उनके सवाल पूछने और गाय के सिर हिलाने की टाइमिंग इतनी अच्छी होती है कि ऐसा लगता है मानों गाय उन्हें सच में रास्ता बता रही है। इस वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने साझा किया है। वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “Google Maps से पहले रास्ते ऐसे तलाशे जाते थे।”

देखें वीडियो


इस वीडियो पर लोगों की कई मजेदार प्रतिक्रियाएं आ रही है। हर किसी को ये वीडियो बड़ा पसंद आ रहा है। एक यूजर ने कहा कि “शुक्र है कि गाय ने राइट में सिर नहीं हिलाया। वरना पता नहीं ये कहां चले जाते।” फिर दूसरा कहता है “समझ नहीं आया। इन्होंने गाय के मजे लिए या फिर गलत रास्ता बताकर गाय ने इनके मजे लिए।”

Back to top button