बॉलीवुड

प्रियंका चोपड़ा ने कहा- पिता मस्जिद में गाते थे, ईसाइयत के बारे में भी पता है, लेकिन मैं हिंदू हूं

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की दुनिया में ख़ास पहचान बना चुकी जानी-मानी और ख़ूबसूरत अदाकारा प्रियंका चोपड़ा अक्सर अपने बयानों के चलते भी सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती हैं. प्रियंका किसी भी मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखती है. उन्होंने कई बार अपने निजी जीवन पर भी बात की है.

प्रियंका चोपड़ा किसी भी मुद्दे पर बोलने में ज़रा भी नहीं हिचकिचाती है. उनके साक्षात्कार अक्सर चर्चा में रहते हैं. एक बार अपने एक साक्षात्कार में प्रियंका ने अपनी परवरिश पर बात की थी. तब उन्होंने बताया था कि, बचपन से ही उन्हें हिन्दू धर्म के अलावा मुस्लिम और ईसाई धर्म के बारे में भी सब कुछ पता था. अभिनेत्री ने इसका कारण भी बताया है.

priyanka chopra

बता दें कि एक बार हिंदी सिनेमा की ‘देसी गर्ल’ प्रियंका चोपड़ा ने ओप्रा विन्फ्रे को एक साक्षात्कार दिया था. तब उन्होंने बातचीत में बताया था कि, “भारत में तमाम धर्मों के अस्तित्व के कारण यह इतना मुश्किल नहीं है. मैं एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ी तो मुझे ईसाइयत का पता था. मेरे पिता एक मस्जिद में गाते थे तो मैं इस्लाम भी जानती थी. हिंदू परिवार में तो मेरा लालन-पालन ही हुआ. आध्यात्म भारत का एक बहुत बड़ा भाग है. आप उसे नकार नहीं सकते. मेरा परिवार भी सर्वश्रेष्ठ शक्ति में यकीन करता है. उस पर विश्वास करता है”.

priyanka chopra

आगे प्रियंका चोपड़ा ने बताया था कि, “मेरे पिता कहते थे कि धर्म एक रास्ता है ताकि सर्वश्रेष्ठ शक्ति को प्राप्त किया जा सके. जिस दिशा में हम जा रहे हैं, उसी दिशा में हर धर्म का एक अलग चेहरा है. मैं एक हिंदू हूँ, मेरे घर में एक मंदिर है और मैं वहाँ जितनी बार हो सकता है प्रार्थना करती हूँ, लेकिन इसी दौरान, मैं इस तथ्य में भी विश्वास करती हूँ कि एक सर्वोच्च शक्ति मौजूद है और मुझे उस पर विश्वास करना पसंद है”.

बता दें कि हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फ़िल्मों में नज़र आ चुकी प्रियंका ने हॉलीवुड में भी बड़ा नाम कमा लिया है. वे हॉलीवुड में भी कई फ़िल्मों में काम कर चुकी है. उनके वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो उनकी आगामी फिल्म ‘अमेजन स्टूडियोज’ की ‘शीला’ है जिसमें वे ‘मां आनंद शीला’ के किरदार में देखने को मिलेंगी. इसमें वे अभिनय तो कर ही रही है वहीं वे इसकी निर्माता भी है.

priyanka chopra

priyanka chopra

2018 में की थी अमेरिकी गायक निक से शादी…

बता दें कि अक्षय कुमार, शाहिद कपूर और शाहरुख़ खान जैसे अभिनेताओं के साथ प्रियंका चोपड़ा का अफ़ेयर काफी सुर्ख़ियों में रहा है हालांकि अंत में उनका नाम अमेरिका के गायक निक जोनस के साथ जुड़ा था. कुछ समय के डेटिंग के बाद दोनों कलाकारों ने राजस्थान ने शाही अंदाज में साल 2018 में धूमधाम से शादी की थी.

priyanka chopra and nick jonas wedding

प्रियंका और निक ने हिन्दू और क्रिश्चियन रीति रिवाजों से शादी की थी. दोनों की शादी काफी चर्चाओं में रही थी और दोनों की केमिस्ट्री भी अक्सर फैंस का दिल जीतते रहती है. बता दें कि दोनों के बीच उम्र में 10 साला का अंतर है हालांकि कपल के प्यार के आगे सब कुछ हार गया.

priyanka chopra

हाल ही में माता-पिता बने प्रियंका-निक…

बता दें कि हाल ही में प्रियंका और निक ने सोशल मीडिया के माध्यम से माता-पिता बनने की जानकारी दी थी. शादी के तीन साल बाद कपल के घर बेटी हुई है. हालांकि आपको बता दें कि प्रियंका सेरोगेसी के जरिए मां बनी है.

priyanka chopra nick jonas

Back to top button