बॉलीवुड

अमिताभ की तरह फर्राटेदार हिंदी बोलती दिखीं आराध्या, सुनाई दमदार कविता, फैंस बोले- परंपरा कायम है

बच्चन परिवार की लाड़ली आराध्या बच्चन अभी महज 10 साल की है हालांकि उनकी चर्चा ख़ूब होती है. अमिताभ बच्चन जया बच्चन की पोती और अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन की बेटी आराध्या बच्चन एक बेहद चर्चित स्टार किड है. आराध्य अक्सर किसी न किसी ख़ास वजह से चर्चाओं का हिस्सा बन जाती है.

aaradhya bachchan

एक बार फिर से कुछ ऐसा ही हुआ है. आराध्या की चर्चा एक बार फिर हो रही है. मतलब कि एक बार फिर से उन्होंने कुछ ख़ास कर दिखाया है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी के साथ वायरल हो रहा है जिसमें वे हिंदी भाषा को बड़े शानदार ढंग से और फर्राटेदार अंदाज में बोल रही हैं.

aaradhya bachchan

आराध्या के एक वीडियो को एक फैन पेज द्वारा इंस्टाग्राम पर साझा किया गया. जिसमें नन्हीं आराध्या कविता सुना रही है. वे कविता की कुछ पंक्तियां बोल रही है और लोगों का दिल जीत रही है. आप देख सकते है कि नीले रंग की स्कूल ड्रेस में नज़र आ रही आराध्या काफी खुश है और उन्होंने बालों को दोनों साइड से पोनी कर रखा है.

वायरल वीडियो की शुरुआत में कविता की कुछ पंक्तियां कहती हुई आराध्या बोल रही है कि, ”हिंदी के मधुरम शब्दों की जब लड़ी पिरोई जाती है…तब कवि की वाणी से एक मीठी कविता बन जाती है”. इसके आगे आराध्या कहती है कि, ”हिंदी हमारी राज भाषा है. कविता भाषा का सबसे सुंदर रूप है”.

aaradhya bachchan

आगे आराध्या अपनी बात जारी रखते हुए कहती हैं कि, ”और कहते है कि किसी भी भाषा को यदि आसानी से सीखना हो तो कविता द्वारा सीखो. तो उसी कविता की मिठास लिकर लेकर हम प्राइमरी के बच्चे सुंदर कविताएं प्रस्तुत करने जा रहे हैं. आशा है इन कविता में आपको हिंदी के प्रति हम बच्चों का प्यार अवश्य दिखाई देगा”.


आराध्या का यह वीडियो सोशल मीडिया यूजर्स को ख़ूब पसंद आ रहा है और फैंस उनकी ख़ूब तारीफ़ कर रहे हैं. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा है कि, ”‘बिग बी की तरह उसकी आवाज भी पावरफुल है”. वहीं एक यूजर लिखता है कि, ”अपनी मां की तरह वह भी ब्यूटी विद ब्रेन है”. वहीं एक ने लिखा कि, ”परिवार का संस्कार बहुत अच्छे से मिला है”. जबकि एक ने कमेंट किया कि, ‘परंपरा कायम है”.

aaradhya

गौरतलब है कि आराध्या के परदादा डॉ. हरिवंश राय बच्चन हिंदी के लोकप्रिय कवि थे. वहीं आरध्या के दादा अमिताभ बच्चन भी हिंदी भाषा का बहुत अच्छा ज्ञान रखते हैं.

Back to top button