बॉलीवुड

जब अजय और माधुरी जैसे सितारों के साथ काम करने से करिश्मा ने कर दिया था मना, कहा- मुझे शादी करनी है

लोकप्रिय अदाकारा करिश्मा कपूर कपूर खानदान की वो पहली बेटी है जिन्होंने फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था. साल 1991 में महज 16 से 17 साल की उम्र में करिश्मा ने फ़िल्मी दुनिया में अपने कदम रख दिए थे. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वे 90 के दशक की सबसे लोकप्रिय अदाकाराओं में से एक के रूप में शुमार हुई.

karisma kapoor

करिश्मा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से की थी. उन्होंने अपने करियर में ‘राजा बाबू’, ‘राजा हिन्दुस्तानी’, ‘दिल तो पागल है’ और ‘कुली नंबर 1’ जैसी कई यादगार और सफ़ल फिल्मों में काम किया. हालांकि एक बार उन्होंने दिग्गज़ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और दिग्गज़ अभिनेता अजय देवगन के साथ काम करने से मना कर दिया था.

karisma kapoor

बता दें कि करियर के शुरुआती दिनों में ही करिश्मा का नाम अजय देवगन से जुड़ गया था. दोनों का अफेयर चर्चाओं में रहा है हालांकि फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया था. वहीं दोनों कलाकारों ने कई फिल्मों में साथ में भी काम किया हालांकि एक बार अजय के साथ करिश्मा ने एक फिल्म ठुकरा दी थी.

karisma kapoor and ajay devgn

अजय देवगन, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित जैसे तीन बड़े कलाकारों को साथ लेकर दीपक शिवदसानी ‘ये रास्ते हैं प्यार के’ नाम की फिल्म बनाना चाहते थे. इसमें अजय ने अहम किरदार अदा किया था. फिल्म के लिए दो अभिनेत्री करिश्मा और माधुरी तय हुई थी.

karisma kapoor and madhuri

बताया गया कि करिश्मा कपूर माधुरी के साथ काम करने के मूड में नहीं थीं. इस वजह से उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. दूसरी ओर दीपक ने अपने एक साक्षात्कार में कहा था कि करिश्मा को अपनी शादी के लिए तैयारियां करनी थी इस वजह से उन्होंने फिल्म से दूरी बना ली थी.

फिर प्रीति जिंटा को किया गया कास्ट…

ajay devgn

दीपक ने एक साक्षात्कार में यह भी कहा था कि, ”फिल्म के लिए मैंने करिश्मा को अप्रोच किया था. पहले तो उन्होंने हां कह दिया मगर बाद में मना कर दिया. उन्होंने कहा था कि मैं शादी करना चाहतीं हूं, ये कहकर उन्होंने फिल्म से इंकार कर दिया. बाद में प्रीति जिंटा ने उनकी जगह ली”.

ajay devgn and madhuri and preitu zinta

बता दें कि फिल्म ‘ये रास्ते हैं प्यार के’ साल 2001 में प्रदर्शित हुई थी जबकि करिश्मा साल 2003 में शादी के बंधन में बंधी थी. उन्होंने दिल्ली के बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की थी हालांकि दोनों की शादी साल 2016 में तलाक के साथ टूट गई थी. दोनों के दो बच्चे हैं. बेटी का नाम समायरा कपूर और बेटे का नाम किआन राज कपूर है.

karishma kapoor and sanjay kapur

Back to top button