बॉलीवुड

‘द कश्मीर फाइल्स’ देखकर रो पड़ी अनुपम की मां, कहा- मेरे भाई को मार डाला, भगवान इनसे जरूर बदला लेगा

दिग्गज़ अभिनेता अनुपम खेर की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को ख़ूब पसंद किया जा रहा है. अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, अमान इकबाल, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार जैसे कलाकार फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में नज़र आ रहे हैं. फिल्म हर किसी का दिल जीतने का काम कर रही है.

the kashmir files

11 मार्च को रिलीज हुई फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने हर किसी को हैरान कर दिया है. फिल्म की हर ओर काफी चर्चा हो रही है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि यह फिल्म साल 1990 में कश्मीरी हिन्दुओं के साथ हुए नरसंहार पर आधारित है. फिल्म को देखकर हर कोई भावुक हो रहा है. अब अनुपम खेर की मां दुलारी खेर ने इस पर प्रतिक्रिया दी है.

the kashmir files

बता दें कि अनुपम खेर की मां दुलारी खेर किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलती है. वे अक्सर चर्चा में बनी रहती है. अपने सोशल मीडिया एकाउंट से आए दिन अनुपम अपनी मां की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं. एक बार फिर से उन्होंने मां का एक वीडियो साझा किया है जिसमें वे ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म देखने के बाद बेहद भावुक नज़र आ रही हैं.

the kashmir files

मां का वीडियो अपने सोशल मीडिया एकाउंट से साझा करते हुए अनुपम खेर ने लिखा है कि, “माँ ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के बाद बहुत लंबे समय के लिए चुप हो गई थीं मैंने उन्हें गले लगाया और जब अलविदा कहा तो वह प्यार से बोलीं, ‘अच्छा काम किया तूने इस फिल्म में. ये तेरा फर्ज था. दुनिया भर में रह रहे कश्मीरियों के लिए’.”

anupam kher

अनुपम खेर ने अपने ट्विटर पर यह वीडियो साझा किया है जिसमें वे अपनी मां से बात करते हुए नज़र आ रहे हैं. उन्होंने मां से सवाल किया कि, “उन्हें फिल्म कैसी लगी”. तो उनकी मां ने कहा कि, “मुझे सब पता ही है वहाँ का तो मुझे वही दिखा जो किया गया है. हम 30 साल से यही देख रहे हैं कि उस समय जो बच्चा हुआ वो आज 30-32 साल का है. मेरे भाइयों को चिट्ठियाँ दी गईं कि निकल जाओ. बेचारे नाना जी ने मकान बनाया था वो बेचारा इसी में मर भी गया.”

अनुपम खेर की मां ने आगे कहा कि, “मेरा भाई शाम को ऑफिस से आया और दरवाजे पर चिट्ठी थी कि आज आपकी बारी है. वो लोग रामबाग में रहते थे तो रात में निकलें. जो ट्रक रात में चलते थे वे उसी में बैठकर निकल गए. उनके बच्चे दिल्ली में पढ़ रहे थे. उन्हें एक ग्लास पानी भी नहीं मिला.”


आगे उन्होंने कहा कि, “मुझे सब कुछ पता है क्या किया उन्होंने. जिसने भी ये फिल्म बनाई उसने बहुत अच्छा किया. हम हिंदुओं के लिए बहुत अच्छा किया. मोदी तो बेचारा कर ही रहा है लेकिन इस फिल्म से पता चलेगा कश्मीरियों के साथ क्या हुआ. अब तक बाहर वालों को क्या पता कि हमारे साथ क्या हुआ था. वो लोग तो हमारी दौलत, हमारा सामान सब कुछ ले गए. सबको ऐसे निकाला जैसे फकीर हों. वो स्तब्ध होकर कहती हैं कि इस फिल्म में जो चीजें दिखाई गईं उनके बारे में वह जानती थीं.

anupam kher

आगे दुलारी खेर शेख अब्दुल्ला के परिवार का जिक्र करते हुए कहती हैं कि, “शेख अब्दुल्ला ने कहा कि ये लोग मुसलमानियों से बर्तन धुलवाते हैं मैं हिंदुओं से करवाऊँगा. उस समय मैं छोटी सी थी. जैसे ये मुसलमानियों के साथ करते हैं मैं इनके साथ ऐसे ही करूँगा. उस समय मेरा मामा भी नेता था. अब्दुल्लाह ने जो कहा वही किया. ऐसे निकाल दिया जैसे यतीम हैं. भगवान इन लोगों से जरूर बदला लेगा.”

the kashmir files

Back to top button