समाचार

UP चुनाव में हारी SP तो समर्थक हुआ हताश, बोला- अब नौकरी नहीं मिलेगी, जला दिया अपना सर्टिफिकेट

10 मार्च को देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे जारी किए गए। चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने अपना परचम लहराया जबकि एक राज्य में आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुत मिला। बता दें कि उत्तर प्रदेश, मणिपुर, गोवा और उत्तराखंड में भाजपा को जीत नसीब हुई तो वहीं पंजाब में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल करके आम आदमी पार्टी ने अपना जलवा बिखेरा।

election result 2022 aap

गौरतलब है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में पूरे देश की नजरें उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव पर टिकी हुई थी। क्योंकि यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य है और यहां सबसे अधिक विधानसभा सीटें भी है। यूपी में भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ा और बेहद शानदार जीत दर्ज की। भाजपा ने 403 सीटों में से 273 सीटें जीत ली। इस तरह से भाजपा को एक बार फिर से साल 2017 की तरह ही प्रचंड बहुमत हासिल हुआ।

election result

एक बार फिर से उत्तर प्रदेश की सत्ता योगी आदित्यनाथ के हाथों में होगी। बता दें कि यूपी में यह 37 सालों के बाद हो रहा है जब एक पार्टी अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करके वापस सत्ता में आई है। यूपी चुनाव में दूसरे नंबर पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव की पार्टी रही। समाजवादी पार्टी को 111 सीटें ही मिल सकी।

election result

बता दें कि इस चुनाव के लिए सपा ने एड़ी चोटी का दम लगाया था हालांकि पार्टी को एक बार फिर से तगड़ी हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी की हार से नेता, कार्यकर्ताओं के साथ ही उसके समर्थक भी निराश है। सपा की हार के चलते एक व्यक्ति ने तो अपना बड़ा नुकसान करवा लिया। चंदौली जिले की सकलडीहा विधानसभा के रेवसा गांव में एक युवक ने अपना शैक्षणिक प्रमाणपत्र ही आग के हवाले कर दिया।

युवक का नाम अजीत कुमार बताया जा रहा है। उसके कारनामे से साफा जाहिर होता है कि वो भाजपा की जीत से खुश नहीं है और सपा की हार से निराश है। सपा के समर्थक अजीत कुमार ने सपा की हार पर कहा है कि अब नौकरी व रोजगार मिलने की उम्मीद नहीं है। इस वजह से उसने अपने सर्टिफिकेट को जलाते हुए उसे बेकार बता दिया।

up election result 2022

सोशल मीडिया पर युवक का एक वीडियो भी काफी तेजी के साथ वायरल हो रह अहइ जिसमें वो अपना सर्टिफिकेट जलाते हुए नज़र आ रहा है। दोपहिया वहां के पास नेता युवक अजीत अपने शैक्षणिक प्रमाणपत्र को निराशा के साथ आगे के हवाले कर देता है। उसका मानना है कि दोबारा भाजपा के आने से रोजगार नहीं मिलेगा। यह मामला चंदौली जिले की सकलडीहा विधानसभा के रेवसा पचफेड़वा गांव का है।

अजीत कुमार भाजपा की हार के सपने देख रहा था और उसे यह उम्मीद थी कि उसका सपना पूरा होगा। अजीत को लग रहा था कि इस बार समाजवादी पार्टी विजयी होगी और अपनी सरकार उत्तर प्रदेश में बनाएगी हालांकि ऐसा नहीं हो सका और उसे तगड़ा झटका लगा। वहीं सपा और उसके कार्यकर्ताओं के चेहरे भी लटक गए।

election result

बता दें कि सीएम योगी ने अपना इस्तीफा यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंप दिया है। आगे की रणनीति के लिए वे रविवार को दिल्ली रवाना होंगे।

Back to top button