दिलचस्प

फोटो खींचते-खींचते इंदौर के लड़के को दिल दे बैठी रूस की लीना, अपना बनाने विदेश से चली आई भारत

प्यार किसी देश की सरहद को नहीं मानता है। न कोई जाति देखता है, न ही धर्म, अगर किसी से प्यार हो जाए तो कुछ भी कर गुजरने का मन करता है। कुछ ऐसा ही हुआ भारत के लड़के और रूस की लड़की के साथ जिनको एक-दूसरे से प्यार हो गया। प्यार भी किसी फिल्मी स्टाइल वाला जो पहली ही नजर में हो जाता है।

अब प्यार हो गया तो एक-दूसरे को अपना बनाने का फैसला भी ले लिया गया। रूसी लड़की ने इस बार पहल की और अपनी मोहब्बत को अपना बनाने के लिए अपने देश से सीधा भारत चली आई। अब इनका प्यार कैसे परवान चढ़ा और दोनों अब कब शादी करने वाले हैं, चलिए हम आपको बताते हैं।

सेंट पीटसबर्ग में हुआ प्यार

इंदौर के निवासी ऋषि वर्मा ने पढ़-लिखकर शेफ बनने का फैसला किया। इसके बाद वो शेफ की नौकरी करने के लिए हैदराबाद चले आए। यहां पर साल 2019 में रूस की ट्रिप पर उनको जाने का मौका मिला। हालांकि वो नहीं जानते थे कि यहां उनकी मुलाकात उस लड़की से होने जा रही है जो उनकी जीवनसाथी बन जाएगी।

सेंट पीटसबर्ग में ऋषि कुछ फोटो खींच रहे थे। इसी दौरान उन्होंने पास में ही खड़ी लड़की लीना से फोटो खींचने में मदद मांगी। लड़की भी राजी हो गई। इसके बाद दोनों में थो़डी देर बात हुई और ऋषि लड़की को अपना दिल दे बैठे। हालांकि ये बात उन्होंने लीना को नहीं बताई थी। फिर भी ऋषि और लीना की दोस्ती हो गई थी।

वीडियो कॉल में किया प्रपोज

ऋषि मन ही मन लीना को अपना बना चुके थे लेकिन वो अपने दिल का हाल उससे कह नहीं पा रहे थे। बस दोनों के बीच वीडियो कॉल और फोन पर बातें ही होती थीं। इसी बीच दोनों के बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगीं तो ऋषि ने लीना को अपने दिल का हाल बताने का फैसला कर लिया।

लीना को वीडियो कॉल के दौरान ऋषि ने प्रपोज कर दिया। हालांकि उस वक्त लीना ने तो कुछ जवाब नहीं दिया लेकिन बाद में वो भी मान गईं। अब दोनों ही एक-दूसरे को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला कर चुके थे। दोनों ने शादी का फैसला किया लेकिन कोरोना की वजह से पाबंदियां लग गईं।

इंदौर आकर कर ली शादी

लीना और ऋषि लगातार एक-दूसरे के संपर्क में थे। जब कोरोना की पाबंदियां ढीली हुई तो लीना दिसंबर 2021 में विदेश से सीधा भारत के इंदौर शहर चली आई। यहां आकर उसने 24 फरवरी को अपनी मोहब्बत के साथ कोर्ट मैरिज कर ली। दोनों ही अब साथ रहते हैं लेकिन एक बार फिर शादी करना चाहते हैं। दोनों दिसंबर में शादी करने वाले हैं।

लीना और ऋषि से फैसला किया है कि वो अब हिन्दू रीति-रिवाज से शादी करना चाहते हैं। लीना अपने पति के साथ ही अपनी सास को भी खुश रखती है। वहीं उसको मंदिर जाना और भारतीय संस्कृति बेहद पसंद है। लीना अपने पति के साथ मंदिर जाती है और पूजा-पाठ भी करती है। वहीं लीना भारतीय भाषा हिन्दी भी सीख रही है जिसमें ऋषि उसकी मदद करते हैं।

Back to top button