बॉलीवुड

कभी खाने तक के नहीं थे पैसे, पढ़ाई नहीं हो पाई पूरी, गरीबी दूर करने के लिए ऐसा काम करती थीं सामंथा

सामंथा रुथ प्रभु (smantha ruth prabhu) दक्षिण भारतीय सिनेमा की चर्चित और लोकप्रिय अदाकारा हैं. साथ ही वे काफी ख़ूबसूरत भी है. यह ख़ूबसूरत अदाकारा अब अक्सर अपनी निजी ज़िंदगी के चलते सुर्ख़ियों का हिस्सा बन जाती है. इस बात से हर कोई वाकिफ़ है कि वे तलाकशुदा है.

samantha ruth prabhu

सामंथा ने बीते साल अभिनेता नागा चैतन्य से तलाक ले लिया था. तलाक लेकर दोनों कलाकारों ने अपनी-अपनी राहें अलग कर ली थी. वैसे भी अब दोनों अपनी निजी ज़िंदगी में काफी आगे बढ़ चुके हैं. दोनों अपने काम में व्यस्त है. हाल ही में सामंथा नागा और उनके परिवार को अपनी शादी की साड़ी लौटाने के चलते सुर्ख़ियों में आई थी.

samantha ruth prabhu

बता दें कि नागा और सामंथा ने शादी से पहले एक दूसरे को डेट किया था. कुछ समय की डेटिंग के बाद दोनों कलाकारों ने शादी के बंधन में बंधने का फ़ैसला लिया था. साल 2017 में दोनों की शादी गोवा में धूमधाम से सम्पन्न हुई थी. दोनों की शादी हिन्दू और क्रिश्चियन रीति रिवाजों से हुई थी.

naga chaitanya and samantha ruth prabhu

शादी के बाद नागा और सामंथा के बीच सब कुछ ठीक चल रहा था. दोनों की जोड़ी दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी काफी लोकप्रिय हुई हालांकि बीते साल अक्टूबर माह में दोनों के तलाक की ख़बरों ने सभी को चौंका दिया. दोनों ने अक्टूबर 2021 में सोशल मीडिया के माध्यम से अपने तलाक की घोषणा की थी.

samantha ruth prabhu and naga chaitanya

तलाक के करीब पांच माह बाद सामंथा ने अब वो साड़ी भी लौटा दी है जो साड़ी उन्होंने अपनी शादी में पहनी थी. उस साड़ी का संबंध नागा की दादी से था. गौरतलब है कि आज देशभर में सामंथा को पहचाना जाता है और वे एक लग्ज़री लाइफ़ जीती हैं हालांकि एक समय था जब उनके दिन गरीबी में गुजरते थे. उनके पास खाने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे.

samantha ruth prabhu

34 वर्षीय सामंथा का जन्म 28 अप्रैल 1987 को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. वे एक माध्यम वर्गीय परिवार से संबंध रखती थीं. उन्हें शुरू से ही आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ा. उनके पास 12वीं कक्षा के आगे की पढ़ाई तक के पैसे नहीं थे. पैसों के लिए वे शुरू में मॅाडलिंग करती थीं.

samantha ruth prabhu

सामंथा के फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2010 में हुई थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘Ye Maaya Chesave’ प्रदर्शित हुई थी. अब तक सामंथा अपने 12 साल के फ़िल्मी करियर में करीब 65 फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने अच्छा ख़ासा नाम कमाने के साथ ही बहुत सारी संपत्ति भी बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ सामंथा करीब 80 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं.

samantha ruth prabhu

सामंथा के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो हाल ही में उन्हें अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पुष्पा : द राइज’ में देखा गया था. उन्होंने महज इस फिल्म में ‘Oo Antava Oo Oo Antava’ गाने पर डांस किया था उनके डांस को बहुत पसंद किया गया था. महज एक आइटम नंबर के लिए उन्हें 5 करोड़ रूपये की भारी भरकम फीस मिली थी.

samantha ruth prabhu

बता दें कि सामंथा को हाल ही में वेबसीरीज ‘फैमिली मैन 2’में भी देखा गया था. वे तमिल विद्रोही के किरदार में दमदार अंदाजा में देखने को मिली थी.

samantha ruth prabhu

Back to top button