बॉलीवुड

कभी इस एक्ट्रेस के पति पर फ़िदा थी सिमी गरेवाल, किया ऐसा काम कि कभी नहीं बन पाई मां

अभिनेत्री सिमी गरेवाल ने हिंदी सिनेमा की कई फिल्मों में काम किया है. हालांकि वे ज़्यादा सफल नहीं हो सकी. बता दें कि सिमी ने फिल्मों में 70 और 80 के दशक में काम किया था. लेकिन वे फिल्मों में ज़्यादा कामयाब नहीं हुई. सिमी को अपने अभिनय के बदले ज़्यादा लोकप्रियता अपने चैट शो ‘रेन्जेव्यू विद सिमी ग्रेवाल’ (Rendezvous with Simi Garewal) से मिली थी.

simi garewal

‘रेन्जेव्यू विद सिमी ग्रेवाल’ शो सालों पहले आता था. यह शो अब नहीं आता है. सिमी के इस शो पर फ़िल्मी कलाकार हिस्सा लेते थे और वे अक्सर अपनी निजी ज़िंदगी से संबंधित ख़ुलासे भी करते थे. वहीं सिमी ने भी अपनी निजी ज़िंदगी के चलते सुर्खियां बटोरीं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि वे भारत के पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से शादी करना चाहती थीं.

simi garewal

74 साल की हो चुकी सिमी का जन्म पंजाब के लुधियाना में 17 अक्टूबर 1947 को हुआ था. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1962 में की थी. इस दौरान उनकी पहली फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ प्रदर्शित हुई थी. बताया जाता है कि सिमी को बचपन से ही फिल्मों में काम करने का शौक था और आगे जाकर उनका यह सपना पूरा भी हुआ.

simi garewal

परिवार ने पढ़ने के लिए सिमी को लंदन भेज दिया था वहीं जब वे भारत आई तो उन्होंने फिल्मों में काम किया. साल 1962 में अपने कदम उन्होंने फ़िल्मी दुनिया में फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ से रखे थे. बता दें कि यह एक अंग्रेजी फिल्म थी. इसमें सिमी के साथ दिवंगत और दिग्गज़ अभिनेता फिरोज खान ने भी काम किया था.

simi garewal

सिमी ने इसके बाद हिंदी सिनेमा में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘तीन देवियां’ से की थी. यह फिल्म साल 1965 में प्रदर्शित हुई थी. फिल्म पसंद की गई थी और सिमी गरेवाल को भी लोकप्रियता मिल गई थी. सिमी ने आगे जाकर और भी कई फिल्मों में काम किया था.

मंसूर अली खान पटौदी संग बढ़ी थी नजदीकियां…

simi garewal

सिमी गरेवाल का दिल कभी दिवंगत और भारत के पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी के लिए धड़का था. एक समय दोनों का रिश्ता काफी चर्चाओं में रहता था. दोनों एक दूजे से बेहद प्यार करते थे और शादी भी करना चाहते थे हालांकि यह संभव नहीं हो सका.

मंज़ूर और सिमी का रिश्ता ज़्यादा लंबा नहीं चल सका. दोनों अलग होने के बाद अपनी-अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गए थे. सिमी से अलग होने के बाद मंसूर अली ने हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा शर्मिला टैगोर से शादी कर ली थी. दोनों तीन बच्चों सैफ अली खान, सबा अली खान और सोहा अली खान के माता-पिता बने.

simi garewal and mansoor ali khan

वहीं दूसरी ओर मंसूर अली खान से अलग होने के बाद सिमी गरेवाल ने रवि मोहन नाम के एक व्यक्ति से शादी की थी जो कि दिल्ली के एक व्यापारी थे. हालांकि सिमी और रवि मोहन की शादी ज़्यादा लंबी नहीं चल सकी. सिमी ने पति से तलाक लेकर रिश्ता तोड़ लिया था.

नहीं बन पाई मां…

simi garewal

सिमी गरेवाल को न ही पति का सुख मिल पाया और न ही वे संतान सुख भोग सकी. बता दें कि उनकी कोई संतान नहीं है.

Back to top button