हिन्दी समाचार, News in Hindi, हिंदी न्यूज़, ताजा समाचार, राशिफल

एक बार फिर पाकिस्तानियों पर ‘मेहरबान’ हुए शाहरुख़ ख़ान, दिए 45 करोड़ रुपये?

मुम्बई – शाहरुख़ ख़ान को हमेशा ही सोशल मीडिया का शिकार बनाया जाता रहा है। हाल ही में कुछ लोग पोस्ट के जरिये दावा कर रहे हैं कि, शाहरुख़ ख़ान ने हाल ही पाकिस्तान में हुई किसी दुर्भाग्यपूर्ण घटना में मारे गए लोगों को 45 करोड़ रुपये की सहायता दी है। Shahrukh donate 45 crore for Pakistan.

ये हैं वो पोस्ट :

Shahrukh donate 45 crore for Pakistan

जो तस्वीर आप देख रहे हैं कुछ ऐसी ही तस्वीरों को अलग-अगल कैप्शन के साथ शेयर कर दावा किया जा है कि शाहरुख़ ने पाकिस्तान के बवाहलपुर में हुई एक घटना में मारे गए लोगों के घरवालों को 45 करोड़ रुपये दिए हैं। साथ ही देश में किसी भी आपदा के शिकार लोगों को शाहरुख ने कभी मदद नहीं कि ऐसा भी दावा किया जा रहा है। लेरिन, अगर हम आपसे ये कहें कि ये दोनों ही दावे ग़लत हैं, तो आप चौक जाएंगे।

दरअसल, ये दावें गलत हैं शाहरुख़ खान ने ना तो पाकिस्तान के बवाहलपुर में हुए हादसे में मारे गए के लोगों को आर्थिक सहायता की है। साथ ही ये दावा भी लगत है कि शाहरुख़ ने कभी भी भारत के लोगों कि मदद नहीं की है। सच तो ये हैं कि कुछ फ़ेसबुक पेजों पर बिना सोचे-समझे ऐसे पोस्टों को हम सच मान लेते हैं। पाकिस्तान हमारा ‘दुश्मन नंबर वन’ है और वो शायद हमेशा रहे भी।

ये है इस पोस्ट की सच्चाई :

Shahrukh donate 45 crore for Pakistan

यहां सबसे बड़ी बात तो ये है कि अगर शाहरुख जैसा स्टार ‘दुश्मन देश’ को 45 करोड़ रुपये देगा तो ये ख़बर आग कि तरह फैल गई होती। सहायता के रूप में 45 करोड़ रुपये देना वो भी अपने दुश्मन देश को ये तो अपनेआप में ही बड़ी ख़बर है। ये को लगभग हर न्यूज चैनल और न्यूज पेपर में दिखाया जाता। पाकिस्तान को भारत का रहने वाला कोई इतनी बड़ी राशी दान कर दे और इसकी खबर ने बने ऐसा कैसे हो सकता है भला।

दरअसल, ये पोस्ट फर्जी हैं और शाहरुख़ ने कभी भी पाकिस्तानियों को पैसों से मदद नहीं कि है। इस बात कि पुष्टी खुद न्यूज़ चैनल इंडिया टीवी ने की है। अब दूसरे दावे पर आते हैं कि भारतीयों पर आई किसी मुसीबत के लिए शाहरुख़ एक रुपया भी नहीं देते। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि साल 2015 में चेन्नई में आई बाढ़ के पीड़ितों के लिए सबसे ज़्यादा डोनेशन देने वालों में शाहरुख़ ख़ान भी शामिल थे। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों को 1 करोड़ रुपये की राशि दी थी।

 

देखें इंडिया टीवी का ये वीडियो –