बॉलीवुड

सलमान ने की थी ऐश्वर्या के परिवार की तारीफ़, कहा- वो अच्छे लोग है, मैं उनकी बेटी के लिए सही नहीं

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिनेता सलमान खान हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में गिने जाते हैं. दोनों ही कलाकारों ने देश-दुनिया में अपनी ख़ास पहचान बनाई हैं. गौरतलब है कि दोनों का ही रिश्ता भी काफी चर्चाओं में रहा है. सलमान और ऐश्वर्या की अधूरी प्रेम कहानी की आज भी ख़ूब चर्चा होती है.

salman khan and aishwarya rai

सलमान खान और ऐश्वर्या राय ने बड़े पर्दे पर भी साथ काम किया है. इसी बीच दोनों कलाकार एक दूजे पर अपना दिल हार बैठे थे. सलमान ने कई हसीनाओं संग इश्क लड़ाया है हालांकि ऐश्वर्या संग उनके रिश्ते की सबसे ज़्यादा चर्चा हुई. जबकि ऐश्वर्या का नाम भी कई लोगों के साथ जुड़ा है लेकिन सलमान संग उनका अफ़ेयर ज़्यादा चर्चित और लोकप्रिय रहा.

salman khan and aishwarya rai

सलमान और ऐश्वर्या का रिश्ता 20 साल पहले ही ख़त्म हो चुका है लेकिन अब भी दोनों के रिश्ते पर ख़ूब बातें होती है. बता दें कि सलमान और ऐश्वर्या ने फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में सतह काम किया था. इस फिल्म में अभिनेता अजय देवगन ने भी अहम किरदार अदा किया था. यह फिल्म साल 1999 में आई थी.

salman khan and aishwarya rai

फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ सुपरहिट रही थी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्वर्या एक दूजे के बेहद करीब आ गए थे और सेट पर ही दोनों की प्रेम कहानी की शुरुआत हो गई. उस समय दोनों के अफ़ेयर ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी. दोनों की जोड़ी को साथ देखकर फैंस के भी चेहरे खिल उठते थे.

salman khan and aishwarya rai

ऐश्वर्या और सलमान का रिश्ता हालांकि ज़्यादा लंबा नहीं चल सका. बहुत जल्द ही दोनों के बीच विवाद हो गया था. नतीजा यह रहा कि दोनों का ब्रेकअप हो गया. दोनों के ब्रेकअप ने कई फैंस का दिल भी तोड़ दिया था. ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या ने सलमान पर कई तरह के आरोप लगाए थे.

salman khan and aishwarya rai

ऐश्वर्या ने कहा था कि सलमान उनके साथ मारपीट करते थे और उनके साथ गलत तरीके से पेश आते थे जबकि सलमान का आरोप था कि उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया था. बताया जाता है कि एक दिन सलमान ऐश्वर्या के घर भी पहुंच गए थे और वे नशे में थे. नशे में सलमान ने अभिनेत्री के घर हंगामा किया था.

salman khan and aishwarya rai

नशे की हालत में सलमान खान ने ऐश्वर्या के फ्लेट पर पहुंचकर जमकर बवाल मचाया था. वे ऐश्वर्या के घर के दरवाजे पर हंगामा कर रहे थे. इससे अभिनेत्री काफी आहत हुई थी और ऐश्वर्या के परिवार को भी अभिनेता की यह हरकत ठीक नहीं लगी थी.

ऐश्वर्या के पिता ने सलमान के ख़िलाफ़ दर्ज करवाई थी शिकायत…

aishwarya rai

सलमान की हरकत पर ऐश्वर्या के दिवंगत पिता कृष्णराज राय भड़क गए थे और उन्होंने सलमान के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. इस मामले पर सलमान ने कहा था कि, ”मेरे परिवार की ही तरह ऐश्वर्या राय के पेरेंट्स भी रुढ़िवादी हैं और मेरे पिछले अफेयर्स के बारे में जानने के बाद वे नहीं चाहते कि मैं उनकी बेटी की लाइफ का हिस्सा बनूं. ऐश्वर्या राय के पेरेंट्स अच्छे लोग हैं”.

सलमान खान ने आगे कहा था कि ऐश्वर्या राय के पेरेंट्स ने ठीक किया मुझे इस बात से कोई शिकायत नहीं है.

Back to top button