दिलचस्प

शख्स बोला- ‘भारत से आया हूं, गले लगाओ या थप्पड़ मारो’ देखें फिर पकिस्तानियों ने क्या किया

भारत और पाकिस्तान ये दोनों देश आपस में पड़ोसी हैं, लेकिन इनके बीच तनाव और अलगाव की खबरें आए दिन आती रहती है। दोनों देशों में युद्ध भी हो चुका है। इन देशों की सरकारें अंतरराष्ट्रीय मंच पर एक-दूसरे की टांग खींचने से भी परहेज नहीं करती है। लेकिन देश की जनता का क्या? क्या उनके मन में भी अपने पड़ोसी देश के नागरिकों के प्रति इतनी नफरत भरी हुई है?

भारत से हूं, गले लगाओ या थप्पड़ मारो

पाकिस्तान के लोग भारत के नागरिकों के बारे में क्या सोचते हैं, इसे लेकर एक शख्स ने एक्सपेरिमेंट किया है। यह शख्स पाकिस्तान की जमीन पर एक भारतीय बनकर जाता है। हाथ में एक बड़ा सा पोस्टर लेता है। इस पोस्टर पर लिखा है – I Am from india, hug me or slap me मतलब ‘इंडिया से आया हूं, चाहे गले लगा लो या थप्पड़ मार दो’।

इस प्रयोग को करने वाले बंदे का नाम राहिल भट्टी है। वह है तो पाकिस्तान का ही, लेकिन भारतीय बनकर लोगों का रिएक्शन जानना चाह रहा है। इसलिए वह एक इंडियन के रूप में पकिस्तानियों से कहता है कि भाई मैं भारत से आया हूं। अब तुम चाहो तो मुझे गले लगा लो या थप्पड़ ही मार लो। उस शख्स को देख कई लोग रुकते हैं। फिर वह होता है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं होती है।

पाकिस्तानी नागरिकों ने लगाया गले

लोग शख्स के पास आते हैं। पूछते हैं कि सच में मैं तुम्हें थप्पड़ मार सकता हूं? फिर बंदा कहता है कि हाँ आपकी इच्छा हो तो मार सकते हो। कोई दिक्कत नहीं है। हालांकि फिर पाकिस्तानी नागरिक उस बंदे को गले लगा लेते हैं। इस दौरान कुछ बच्चे भी होते हैं जो शख्स को मारने की बजाय गले लगाना पसंद करते हैं।

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

इस वीडियो को DUMB TV नाम के एक पेज ने सोशल मीडिया पर साझा किया है। वीडियो पर पकिस्तानियों और भारतीयों के बहुत रिएक्शन आ रहे हैं। हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि ये वीडियो कितना सत्य है। इसलिए हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

वीडियो देख लोगों ने दिलचस्प कमेंट्स भी किए। एक ने कहा “देखकर खुशी हुई कि नई जनरेशन सरकार के बहकावे में नहीं आ रही और आपस में प्यार मोहब्बत से रहना चाहती है।” वहीं दूसरे ने वीडियो की सत्यता पर सवाल उठाकर कहा “ये वीडियो देख यकीन करना मुश्किल है। या तो ये पहले से स्क्रिप्ट बना रखी है, या फिर ये पाकिस्तान में ही शूट नहीं हुआ है।”

देखें वीडियो

वैसे इस वीडियो पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button