बॉलीवुड

ऐश्वर्या के खातिर सलमान ने सोमी अली से तोड़ दिया था 8 साल का रिश्ता, एक्ट्रेस ने बयां किया दर्द

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहर अभिनेता सलमान खान अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। जैसा कि सलमान खान का अफेयर बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों के साथ रहा, लेकिन किसी के भी साथ उनका रिश्ता शादी के मुकाम तक नहीं पहुंच पाया। करियर की शुरुआत के दौरान सलमान खान ने जहां मशहूर अभिनेत्री संगीता बिजलानी को डेट किया तो वह थोड़े दिन बाद अभिनेत्री सोमी अली को दिल दे बैठे।

somy ali

दरअसल एक समय पर सलमान खान और संगीता बिजलानी की शादी होने वाली थी लेकिन किसी कारण के चलते इनकी शादी टूट गई। इसके बाद साल 1995 में सलमान खान की जिंदगी में पाकिस्तानी एक्ट्रेस सोमी अली ने एंट्री मारी और इन दोनों का अफेयर उस समय काफी चर्चा में रहा। अब हाल ही में सोमी अली ने सलमान खान को लेकर कई बड़े खुलासे किए हैं।

somy ali

कहा जाता है कि सोमी अली सलमान खान को इस कदर प्यार करती थी कि उनके लिए वह पाकिस्तान छोड़कर भारत आ गई थी। सोमी अली ने अपने करियर में ‘अंत’, ‘आंदोलन’, ‘यार गद्दार’ जैसी फिल्मों में काम किया। इन दिनों ही सोमी और सलमान का प्यार भी परवान चढ़ा था।

सोमी अली ने सलमान खान संग अपने रिश्ते पर कहा कि, मैंने सलमान से शादी करने के बारे में एक सपना देखा था। मैंने उनकी एक फिल्म देखी थी और उसी रात मुझे उनसे शादी का सपना आया। मैं उठी और घर के चारों ओर एक सूटकेस की तलाश में दौड़ी और अपनी मां को बताया कि मुझे भारत जाना है। एक एक्टर से शादी करनी है। मेरी मां यह बात सुनकर गुस्सा हो गईं, लेकिन बाद में मैंने उन्हें मना लिया। उस समय मेरी उम्र 16 साल थी।”

somy ali

सोमी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि, “सलमान के पास सोने का दिल है। सलमान के साथ डेटिंग के लिए उन्हें कोई पछतावा नहीं। मैंने सलमान और उनके परिवार से बहुत कुछ सीखा। सलमान और उनके परिवार ने मुझे सिखाया कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका धर्म क्या है और कल्चर क्या है। एक अच्छा इंसान होना जरूरी है।”

somy ali

सोमी अली से जब ये पूछा क्या वह सलमान खान के साथ संपर्क में हैं? इस सवाल का जवाब उन्होंने कहा कि, “बीते पांच सालों से मैंने सलमान खान से बात नहीं की है। मुझे लगता है कि मूव ऑन कर जाना सही है। मैं भी आगे बढ़ गई, वह भी आगे बढ़ गए। मुझे नहीं पता कि, दिसंबर 1999 में मेरे अलग हो जाने के बाद उनकी कितनी गर्लफ्रेंड्स रही हैं। मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।

आखिरकार, किसी भी रिश्ते में, अगर आप खुश नहीं हैं, तो अलग होना बेहतर है। यही हाल था सलमान और मेरे रिश्ते का। मैंने वापस अमेरिका जाने का फैसला किया।”

somy ali

रिपोर्ट की माने तो सोमी अली के साथ रिश्ते में रहने के बीच सलमान खान का दिल अभिनेत्री ऐश्वर्या राय पर आ गया था। सोमी अली ने खुद खुलासा किया था कि, उन दोनों के बीच में ऐश्वर्या आ गई थी जिसकी वजह से उनका रिश्ते हमेशा के लिए टूट गया।

इसके बाद सोमी अली ने सलमान खान को छोड़ने के साथ-साथ देश भी छोड़ दिया था और वर्तमान में वह मियामी, अमेरिका में रह रही है। यहां पर सोमी अली एक ह्यूमन राइट्स एक्टिविस्ट बन गई है।

somy ali

Back to top button