राशिफल

Rashifal 8 March: आज हनुमान जी की कृपा से 7 राशियों के जीवन में होंगे मंगलमय परिवर्तन, पढ़ें राशिफल

हम आपको मंगलवार 8 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 8 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके घर में कोई व्यक्ति आपकी मदद कर सकता हैं। सार्वजनिक जीवन में मान-प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। प्रोपर्टी से जुड़ा काम करने वाले जातकों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ आप ज्यादा समय बिताएंगे। अपने माता-पिता को सच बताएं, फैसला आपके पक्ष में होगा। उद्यमियों के लिए समय शुभ है। आपका रुका हुआ काम पूरा होगा और आपको अच्छा फायदा होगा। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज दांपत्य जीवन में कहीं ना कहीं मतभेद तथा रुठना-मनाना चलता रहेगा। लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयत्न और अधिक बढ़ाने होंगे। खुद के प्रति अधिक जागरूक होंगे। ऑफिस में माहौल को प्रसन्नता पूर्ण व तनाव मुक्त करके रखना होगा जिससे की सभी के कार्य में मन लगें व त्रुटि होने की भी कोई गुंजाइश न रहें। आप की मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। आप किसी के साथ वैवाहिक संबंध स्थापित करने से पूर्व भली-प्रकार सोच-विचार कर लें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

परिवार के लोगों को आपसे बहुत अपेक्षाएं रहेंगी। आप पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। भूले-बिसरे साथियों से मुलाकात होगी। दफ्तर में वरिष्ठ अधिकारी आपके प्रदर्शन से असंतुष्ट नजर आएंगे। बेहतर होगा आप उन्हें शिकायत का मौका न दें। व्यापार से जुड़े जातकों की अटकी हुई डील पक्की हो सकती है। व्यापार-व्यवसाय ठीक चलेगा। विवाद को बढ़ावा न दें। अगर आप कोई बड़ा खर्च करने के मूड में है तो इसके लिए दिन अनुकूल नहीं है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अच्छा प्रर्दशन करेंगे, आप उन पर गर्व करेंगे। किसी बड़े निवेश से धन प्राप्त हो सकता है जिससे आपकी कई आर्थिक परेशानियां भी दूर होती दिखाई दे रही हैं। परिवार आपका पूर्ण सहयोग करेगा तथा परिवार में सदस्यों के मध्य स्नेही वातावरण बना रहेगा। बातचीत में तार्किक एवं बौद्धिक चर्चा से दूर रहने का प्रयास करें। सेहत में आपको स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होंगे जिससे सफलता भी मिलेगी, क्योंकि स्थिति सकारात्मक है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

कामकाज को लेकर की गई आपकी मेहनत आज रंग लाएगी। अपने परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों से अप्रियता का सामना करना पड़ेगा। पूर्व में किए गए कार्यों के कारण आपको लाभ होगा। छात्रों के लिए यह दिन अच्छा रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपका बहुत अच्छा तालमेल रहेगा। महत्वपूर्ण रिश्ते और अच्छे हो सकते हैं। पैसों की स्थिति को लेकर थोड़ा विचार भी कर सकते हैं। आप अपने पड़ोसियों के साथ मस्ती भरे पल बिताएंगे।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप अतीत की गलतियों को न दोहराएं। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। नौकरी में उच्चाधिकारी की प्रसन्नता प्राप्त होगी। बिजनेस में स्थिति अच्छी बनी रहेगी। आमदनी में से कुछ पैसा आप भविष्य के लिए बचा सकते हैं। करोबार में आ रही दिक्कतें खत्म होगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। आज आप ख़ुद को अपने प्रिय के प्यार से सराबोर महसूस करेंगे। प्रेम संबंधों को ठीक करने के लिए प्रयत्न करना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको खूब धन लाभ होगा। आज आपकी दोस्ती प्यार में बदल सकती है। स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या से जूझना होगा। आपका समय पूरी तरह से बेकार गतिविधियों पर बर्बाद हो सकता है। दैनिक कार्यों को लेकर थोड़ा तनाव रहेगा। कारोबारियों के लिए यह दिन औसत रहेगा। किसी बात को लेकर ज्यादा जिद करने से आपको बचना चाहिए। फालतू विवाद भी सामने आ सकते हैं। राजनीति में कोई बड़ा उद्देश्य सिद्ध हो सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपके जीवन की सभी प्रकार की परेशानियां दूर हो जाएंगी। अपनी सोच सकारात्मक बनाए रखें और फिजूल की बातों में ना पड़ें। अगर आप किसी नये काम की शुरुआत कर रहे हैं तो पूरा दिन व्यस्त रहने वाले हैं। सामाजिक लोकप्रियता के चलते आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे। आपका पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा। बेझिझक आगे बढ सकते हैं। कोई नई बीमारी से कष्ट हो सकता है। संतान के करियर संबंधी किसी चिंता का समाधान होगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज निजी कार्यों में आपका समय बीतेगा। समय आपके पक्ष में बना हुआ है, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं कि बगैर किसी प्रयास के आप हर मोर्चे पर सफलता प्राप्त कर लेंगे। परिवार और दोस्त खुशी के समय और यादगार अवसरों को मनाने के लिए इकट्ठा होंगे। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आपके राज सार्वजनिक हो सकते हैं। प्रोफेशन में अपनी गतिशीलता को बनाए रखने के लिए प्रयास के साथ-साथ लोगों से संपर्क-सूत्र बनाए रखने होगें।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज मन में कुछ उतार-चढ़ाव रहेंगे। आपकी ख्वाहिश पूरी होने के योग हैं। किसी पारिवारिक समस्या को शांति के साथ सुलझाने में सक्षम साबित होंगे। बिजनेस से संबंधित किसी काम में आप अपने पिता की मदद लेंगे। किसी प्रोजेक्ट मे शामिल होने से पहले उससें अच्छी तरह समझ लें। अगर आपने अपने गुस्से पर काबू नहीं रखा तो आपके घर का माहौल बिगड़ सकता है। उन परिस्थितियों में पड़ने से बचें जिनमें आप असुविधा महसूस करते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप दोस्तों के साथ बेहतरीन वक़्त बिताएंगे, लेकिन गाड़ी चलाते वक़्त ज़्यादा सावधानी बरतें। नौकरी के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। जीवनसाथी संग घूमने जाने की योजना बन सकती है। आपको घरेलू मोर्चे पर कुछ तनाव और वैचारिक मतभेद के दौर से गुजरना पड़ सकता है। आप में थोड़ी झुंझलाहट भी हो सकती है। यदि कोई कानूनी मामला लंबित है तो आज आपको सफलता मिल सकती है। शारीरिक दृष्टि से आपकी हेल्थ फिट रहेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपको अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की ज़रुरत है। कर्ज लेने में संकोच रहेगा। फालतू कामों व बातचीत में समय नष्ट करने से बचें। किसी के प्रति दिल में बसी भावना का इजहार करने का सही मौका मिल सकता है। जरूरत पड़ी तो पैसों की मदद भी आपको मिल सकती है। अपनी प्लानिंग को बचा कर रखें, आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको जिस अवसर की पिछले कई दिनों से तलाश थी वो किसी करीबी की मदद से आपको मिल जायेगी।

आपने Rashifal 8 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 8 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 8 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button