बॉलीवुड

हिजाब विबाद पर ट्विंकल की खरी-खरी, बोलीं- बुर्का पुरुषों को लुभाने से रोकता है..’

साल की शुरुआत में देश में हिजाब विवाद का मुद्दा काफी चर्चाओं में रहा था. इस पर काफी बातचीत हुई थी. राजनेताओं के साथ ही इस पर बॉलीवुड कलाकारों ने भी अपनी बात रखी थी जबकि अब हिजाब विवाद पर हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना का बड़ा बयान सामने आया है.

twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना ने हाल ही में हिजाब विवाद पर बड़ा बयान दिया है. उनकी कही गई बातों की ख़ूब चर्चा भी हो रही हैं. ट्विंकल ने ट्वीट के माध्यम से अपनी बात की है. उनका ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. अभिनेत्री से लेखिका बन चुकी ट्विंकल के ट्वीट पर फैंस की ख़ूब प्रतिक्रिया भी आ रही है.

twinkle khanna

ट्विंकल खन्ना ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”बुर्का, हिजाब और यहां तक कि घूंघट ने भी किसी-न-किसी तरह धार्मिक और सांस्कृतिक निर्माण में अपना योगदान दिया है. हालांकि मैं किसी भी तरह के पर्दे की हिमायती नहीं हूं, लेकिन यह निर्णय केवल महिलाओं को लेना चाहिए, वो भी बिना किसी दबाव या धमकी के”.

twinkle khanna

आगे अभिनेत्री ने अपनी बात जारी रखते हुए लिखा है कि, ”कुछ धार्मिक नेता इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे एक हिजाब पुरुषों को लुभाने से रोकता है, यह सुनकर मुझे बहुत हंसी आई. इन सभी भाई साहबों को बैठ जाना चाहिए और इसके बजाय स्टैंड-अप कॉमेडियन्स को बात करने देना चाहिए”.

ट्विंकल आगे लिखती है कि, ”बहुत कम पुरुष किसी महिला के सिर को इरोजेनस जोन मानते हैं. क्या आपको कोई डेट-नाइट याद है, जिसमें अपका पति या अपका प्रेमी कह रहा हो, ‘वाह तुम्हारा सर आज इतना हॉट दिख रहा है’? ‘ओह, थैंक्यू डार्लिंग, मैं कोशिश करूंगी की इसे आकार में रखूं और इसकी सुंदरता पर कोई आंच न आने दूं”.

twinkle khanna

वहीं ट्विंकल ने अपने ट्वीट में रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध पर भी बयान दिया. उन्होंने ट्वीट में आगे लिखा कि, ”एक पूर्व कमीडियन ज़ेलेंस्की, एक वैश्विक नायक बन गए हैं. बाबा ट्विंकदेव, जो एकमात्र गुरु हैं उन्हें मैं आपको सुनने की सलाह देती हूं. साथ ही अल्टरनेट संडे को इग्नोर करने को कहूंगी.

ट्विंकल खन्ना ने आगे तंज कसते हुए लिखा, ‘बेटा जी, जीवन और रम्मी दोनों समान नियमों का पालन करते हैं. हाथ खड़ा कर देने से अच्छा आपके हाथ में जोकर होना बेहतर है. क्योंकि पूर्व जासूस पुतिन के दांव-पेंच से नहीं है बल्कि ज़ेलेंस्की के स्टैंड-अप एक्ट ने यूक्रेन के पक्ष में पूरे विश्व को लाकर खड़ा कर दिया है”.

twinkle khanna

बता दें कि ट्विंकल खन्ना हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना और जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया की बेटी है. माता-पिता की राह पर चलते हुए ट्विंकल ने भी फ़िल्मी दुनिया में काम करने का फैसला किया. हालांकि वो बात अलग है कि वे माता-पिता और पति अक्षय कुमार की तरह सफल नहीं हो सकी.

ट्विंकल ने बॉबी देओल के साथ साल 1995 में फिल्म ‘बरसात’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने कुछ एक फिल्मों में काम किया लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. अब ट्विंकल एक फिल्म निर्माता और लेखिका के रूप में काम कर रही है. वे अब तक तीन किताबें लिख चुकी है.

twinkle khanna

ट्विंकल अब फिल्मों में काम नहीं करती है. अभिनेत्री ने साल 2000 में अक्षय कुमार से शादी की थी. दोनों दो बच्चों बेटे आरव कुमार और बेटी नितारा कुमार के माता-पिता है.

akshay kumar and twinkle khanna

Back to top button