बॉलीवुडसमाचार

नसीरुद्दीन शाह को लग गई ये गंभीर बीमारी, रातभर नहीं आ रही नींद, बार-बार दोहरा रहे एक ही बात

नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) की गिनती बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में होती हैं। उन्होंने निशांत फिल्म से 1975 में बोलयूड डेब्यू किया था। फिर वे कई फिल्मों में नजर आए। लोगों ने उन्हें अपनी शानदार एक्टिंग के चलते खूब प्यार दिया। 71 वर्षीय नसीरुद्दीन बीते चार दशकों से फिल्मों में एक्टिव हैं। वे अपनी फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी और विवादित बयानों को लेकर भी चर्चा में रहते हैं।

इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे नसीरुद्दीन शाह

नसीरुद्दीन शाह को लेकर अभी अभी एक खबर सामने आई है। वे एक गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं। इस बात का खुलासा खुद नसीरुद्दीन ने किया है। उन्होंने बताया कि इस बीमारी के चलते वे रात को ठीक से सो भी नहीं पा रहे हैं। उनकी इस बीमारी का नाम ओनोमैटोमेनिया (Onomatomania Disease) है।

रातभर नहीं आती नींद

एक इंटटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने अपनी इस बीमारी का खुलासा किया। उन्होंने कहा “मैं ओनोमैटोमेनिया नमक बीमारी से ग्रसित हूं। इस बीमारी में शख्स एक खास शब्द या वाक्य बार-बार दोहराता है। मैं हर वक्त ये करता हूं, इसलिए ठीक से आराम भी नहीं कर पाता हूं। मैं ठीक से सो भी नहीं पाता हूं। ये कोई मजाक नहीं है। ये एक मेडिकल कंडिशन है। आप चाहे तो डिक्शनरी में इसे चेक कर लें।

साली की बेटी की शादी में आए थे नजर

नसीरुद्दीन शाह को हाल ही में पंकज कपूर और सुप्रिया पाठक की बेटी सनाह कपूर की शादी में देखा गया था। तब उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बड़ी वायरल हुई थी। बताते चलें कि नसीरुद्दीन शाह की पत्नी रत्ना पाठक और पंकज कपूर की पत्नी सुप्रिया पाठक आपस में सगी बहनें हैं। पंकज ने सुप्रिया से दूसरी शादी रचाई थी। उनकी पहली पत्नी नीलिमा अजीम हैं जिनसे उन्हें बेटा शाहिद कपूर है।

फिल्मों में अभी भी हैं एक्टिव

नसीरुद्दीन शाह का फिल्मी करियर काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। 71 वर्ष की उम्र में भी वे फिल्मों में नजर आ रहे हैं। उन्हें आखिरी बार दीपिका पादुकोण, अनन्या पांडे और सिद्धांत चतुर्वेदी की फिल्म गरहाइयां में देखा गया था।

इसके अलावा वे ओटीटी की वेब सीरीज ‘कौन बनेगा शिखरवती’ में भी दिखाई दिए थे। इसमें उनके साथ लारा दत्ता, सोहा अली खान, अन्या सिंह, कृतिका कामरा, साइरस साहूकार, रघुबीर यादव मुख्य किरदारों में थे। 2019 में आई ‘रामप्रसाद की तेरहवी’ में उन्होंने अपनी साली सुप्रिया पाठक संग काम किया था। नसीरुद्दीन फिल्मों के अलावा थिएटर में भी काफी एक्टिव रहे हैं। वे इसी से एक मंजे हुए कलाकार बने हैं।

Back to top button