दिलचस्प

बच्चे को रोता देख मां बन गई एयर होस्टेस, गोद में लेकर ऐसे प्यार से कराया चुप, देखें Video

मां की ममता की भावना हर महिला में पैदाइशी होती है। जब भी वह किसी बच्चे को रोता हुआ देखती है तो उसका दिल पसीज जाता है। फिर वह उसे चुप कराने की हर संभव कोशिश करती है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस फ्लाइट अटेंडेंट (flight attendant) को ही ले लीजिए।

फ्लाइट में रोने लगा बच्चा

ब्रिटिश एलाइंस (British Airways) की एक फ्लाइट में एक बच्चा रो रहा था। ऐसे में फ्लाइट अटेंडेंट ने उसे चुप कराने के लिए जो किया वह काबिलेतारीफ था। पहले वह रोते हुए बच्चे को देख उसे खेलने के लिए कुछ स्टिकर्स देती है। लेकिन बच्चा चुप नहीं होता है। उसका रोना जारी रहता है। इसके बाद वह कुछ छोटे कप लाती है। लेकिन बच्चा इससे भी खेलने के मूड में नहीं होता है। उसका रोना जारी रहता है।

फ्लाइट अटेंडेंट ने गोद में लेकर कराया चुप

अंत में फ्लाइट अटेंडेंट जो करती है वह सबका दिल जीत लेता है। वह बच्चे को अपनी गोद में उठा लेती है। इसके बाद वह उसे बड़े ही प्यार से थपकी देने लगती है। इससे बच्चा धीरे-धीरे चुप होकर सो जाता है।

याह पूरा सीन फ्लाइट में बैठे एक यात्री अपने मोबाइल में कैद कर लेता है। अब यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कोई फ्लाइट अटेंडेंट की इस नेकदिली की तारीफ कर रहा है।

लोग कर रहे तारीफ

यह पूरा मामला ब्राजील के ब्रासीलिया से कुइबा की उड़ान के दौरान होता है। फ्लाइट अटेंडेंट ने रोते हुए बच्चे के लिए जो किया वह देख लोगों की दिल खुश हो जाता है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद इस पर कई तरह के कमेंट्स भी आने लगे।

एक यूजर ने लिखा “यकीन नहीं होता कि वह फ्लाइट अटेंडेंट की गोद में सो गया।” फिर दूसरा कमेंट आता है ” फ्लाइट अटेंडेंट को मेरा सलाम। यदि ऐसी फ्लाइट अटेंडेंट हर एयरलाइन में हो तो घर जैसा माहौल होगा।”

फिर एक अन्य यूजर अपनी स्टोरी साझा करते हुए बताती है “एक बार ब्रिटिश एयरवेज के फ्लाइट अटेंडेंट्स ने मेरी 11 महीने की बच्ची को पकड़कर शिफ्ट में 10 घंटे की फ्लाइट बिताई थी, क्योंकि मैं अकेली यात्रा कर रही थी और 7 महीने की गर्भवती थी। फ्लाइट अटेंडेंट श्रेय के पात्र हैं।” बस इसी तरह और भी कई लोग इस फ्लाइट अटेंडेंट की तरीफों के पूल बांधने लगे।

देखें वीडियो

वैसे यदि आपको भी कोई बच्चा रोता हुआ या किसी मुसीबत में दिखे तो उसकी मदद करने से कभी पीछे नहीं हटना।

Back to top button