बॉलीवुड

अक्षय कुमार ने CM शिवराज को दी जन्मदिन की बधाई, मुख्यमंत्री बोले-मेरे इस अभियान में आप भी आएं

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अक्षय कुमार फ़िल्मी दुनिया के साथ ही सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. अक्षय कुमार अक्सर अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर कुछ न कुछ पोस्ट साझा करते रहते हैं. वे चर्चित, लोकप्रिय और जानी-मानी हस्तियों के जन्मदिन की शुभकामनाएं भी प्रेषित करते हैं.

akshay kumar

अक्षय कुमार चाहे राजनीति में नहीं है हालांकि उनके कई लोकप्रिय राजनेताओं के साथ बेहद अच्छे रिश्ते है. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भी बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार एक अच्छा रिश्ता साझा करते रहते हैं. हाल ही में शिवराज सिंह के जन्मदिन के मौके पर अक्षय कुमार ने उन्हें शुभकामनाएं भी दी.

akshay kumar

मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 5 मार्च को अपना 63वां जन्मदिन मनाया. शिवराज का जन्म 5 मार्च 1959 को मध्यप्रदेश के बुदनी में हुआ था. शिवराज सिंह ने अपना 63वां जन्मदिन ख़ास तरीके से मनाया. उन्होंने इस अवसर पर दिन की शुरुआत ‘एक पौधा रोज’ संकल्प के साथ पौधारोपण से की.

akshay kumar and shivraj singh

शिवराज सिंह ने अपने ट्विटर से ढेर सारे ट्वीट किए. वहीं उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा था कि, ”आज जन्मदिन पर परिवार, संगठन और स्वच्छता सेवकों के साथ तीन अलग-अलग पौधे स्मार्ट पार्क में रोपित करने का सौभाग्य मिला. आप सभी का सहयोग मेरे लिए अभिनंदनीय है”.

वहीं एक अन्य ट्वीट में शिवराज ने लिखा था कि, ”आज मेरा जन्मदिन है तो मैं परिवार संग पौधारोपण करूंगा. आपसे अनुरोध है कि शुभ अवसर पर पौधा अवश्य लगायें. कोई भी शुभ अवसर तभी सार्थक होगा,जब हम प्रकृति से जुड़ेंगे. आइये, हम सब प्रण करें कि प्रत्येक शुभ अवसर पर पौधरोपण अवश्य करेंगे. इसमें अप्रतिम सुख भी है और सार्थकता भी”.

शिवराज सिंह के इस कार्य की सराहना अक्षय कुमार ने भी की. अक्षय कुमार ने साथ ही शिवराज को जन्मदिन की शुभकामनाएं भी दी. हिंदी सिनेमा के ‘खिलाड़ी कुमार’ ने ट्वीट में शिवराज को टैग करते हुए लिखा कि, ”अपने शुभ दिन को मनाने का इससे बढ़िया तरीक़ा और क्या हो सकता है , हैप्पी बर्थडे शिवराज जी. आपका एक पौधा रोज लगाने का एक संकल्प हमारे प्लेनेट के जीवन में और खुशहाल वर्ष जोड़ सकता है”.

वहीं अक्षय से मिली जन्मदिन की शुभकामना और पौधारोपण कार्य के लिए मिली सराहना पर शिवराज ने भी जवाब दिया. मध्यप्रदेश के सीएम ने ट्वीट में लिखा कि, ”अक्षय कुमार जी, शुभकामना और उत्साहवर्धन के लिए हृदय से आभार. पर्यावरण संरक्षण के पावन ध्येय से 1 वर्ष पूर्व मैंने प्रतिदिन पौधरोपण का जो संकल्प लिया था, अब जनअभियान बन चुका है. पूरे प्रदेश में लाखों नागरिक इससे जुड़कर पौधरोपण कर रहे हैं. आप भी पावन उद्देश्य में सहभागी बनें”.

शिवराज ने की थी अक्षय के कोरोना से जल्द ठीक होने की कामना…

बता दें कि अप्रैल 2021 में जब अक्षय कुमार कोरोना से संक्रमित हुए थे तब उनके फैंस काफी परेशान हो गए थे और अक्षय के जल्द से जल्द ठीक होने की फैंस ने कामना की थी. वहीं शिवराज सिंह ने भी ट्वीट कर अक्षय के जल्द ठीक होने की बात कही थी. अक्षय ने अपने कोरोना असंक्रमित होने की जानकारी दी थी. वहीं मध्यप्रदेश के सीएम ने ट्वीट में लिखा था कि, ”अक्षय जी, आपके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ”.

वहीं आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म ‘टॉयलेट: एक प्रेम कथा’ के दौरान शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात भी की थी.

 

Back to top button