समाचार

ससुराल को चाहिए थी अफसर बहू, शादी के लिए बेचैन लड़की ने किया ऐसा काम..मंडप की जगह पहुंच गई जेल

शादी में आपने अक्सर ससुराल वालों की डिमांड तो जरूर सुनी होगी। किसी को दहेज की डिमांड होती है तो कोई संपत्ति चाहता है। वहीं किसी को लड़की का रंग रूप अच्छा चाहिए होता है। इन डिमांड को लड़की वाले पूरा करने की कोशिश भी करते हैं लेकिन महाराष्ट्र की एक लड़की ने तो डिमांड पूरी करने के चक्कर में हद ही कर दी।

लड़की ने ससुराल वालों की डिमांड पूरी करने के लिए ऐसा काम कर दिया जिसके बाद से ससुराल से लेकर लड़की के घर वाले तक हैरान हो गए। अपने इस कारनामे के चक्कर में लड़की शादी के मंडप से पहले जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गई है। आइए जानें आखिर ये पूरा मामला क्या है।

ससुराल वालों की ये थी डिमांड

ये मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले से सामने आया है। यहां पर एक युवती सनमति क्षिप्रे की शादी तय हो चुकी थी। दोनों पक्ष के लोग राजी भी थे। लड़की को भी होने वाला पति पसंद आ गया था। इसी बीच ससुराल वालों ने डिमांड रख दी। उन्होंने कहा कि हमको अपने बेटे के लिए अफसर बहू चाहिए। इसके बाद ही वो शादी करेंगे।

फर्जीवाड़ा करके बन गई अफसर

युवती को जब इस डिमांड का पता लगा तो वो काफी बेचैन हो गई। उसकी समझ में नहीं आया कि अब वो क्या करे। लड़की शादी के लिए काफी परेशान हो गई तो उसने हैरान करने वाला कदम उठा लिया। युवती ने बीएसएफ की चयन सूची में अपना नाम जोड़ लिया। इसके लिए उसने सॉफ्टवेयर की मदद ली और फर्जीवाड़ा किया।

असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर नियुक्ति की बात बताकर वो सीधा अपने ससुराल पहुंची। यहां उसने फर्जी नियुक्ति पत्र अपने ससुराल वालों को थमा दिया। ससुराल वाले भी होने वाली बहू के अफसर बनने पर बहुत खुश हो गए लेकिन उन्होंने एक शर्त रख दी। ससुराल वाले बोले कि पहले नौकरी ज्वॉइन होगी, तभी शादी करेंगे।

इस तरह फंस गई युवती

महाराष्ट्र के कोलहापुर की निवासी सनमति ससुराल की नई डिमांड भी पूरी करने को तैयार हो गई। वो यही फर्जी नियुक्ति पत्र लेकर 21 फरवरी को बीएसएफ अकादमी पहुंच गई। यहां पर उसने खुद के असिस्टेंट कमांडेंट पद पर चयन की बात कही और ट्रेनिंग के लिए कहा। हालांकि उससे एक गलती हो गई जिसके कारण वो सीधा जेल में पहुंच गई।

युवती ने अपने नियुक्ति पत्र में जिस अफसर के साइन कॉपी पेस्ट किए थे, वो तो 10 साल पहले ही रिटायर हो चुके थे। इसके बाद बीएसएफ अफसरों ने पुलिस को बुला लिया और उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवा ली। शुरू में तो लड़की ने पुलिस को घुमाने का प्रयास किया लेकिन सख्ती से पूछने पर अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने उसको जेल भेज दिया है।

Back to top button