बॉलीवुड

मां-बाप से लेकर पति-बच्चों तक, सबने इस एक्ट्रेस को दिया दुःख, अब 61 की उम्र में जी रही गुमनाम जीवन

अपने समय में कई अभिनेत्रियां बहुत शानदार काम करती है और वे दर्शकों का दिल जीत लेती हैं लेकिन कई अभिनेत्री आगे जाकर गुमनाम जीवन जीती हैं. कभी सुर्ख़ियों में रही कई एक्ट्रेस समय के साथ पीछे छूट जाती है. भारतीय सिनेमा में कई ऐसे कलाकार है. इन्हीं में एक नाम शुमार है जानी-मानी अभिनेत्री सारिका (Sarika) का. जिन्हें सारिका ठाकुर भी कहा जाता है.

sarika

बता दें ही सारिका की गिनती दक्षिण भारतीय सिनेमा की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में होती हैं. उन्होंने अपने समय में अच्छा ख़ासा काम किया था और अच्छा नाम कमाया हालांकि अब उनकी चर्चा कम ही होती है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सारा का शुरू से ही फिल्मों की ओर रुझान था.

sarika

बाल कलाकार के रूप में ही सारिका ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. सारिका जब बहुत छोटी थी तब ही उनकी मां को अकेला छोड़कर उनके पिता चले गए थे. पिता के चले जाने के चलते घर की जिम्मेदारियां सारिका के कंधों पर भी आ गई थी और इस वजह से सारिका ने कम उम्र में ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया. वहीं आगे जाकर बड़ी होने पर वे मुख्य अभिनेत्री के रूप में भी फिल्मों में नज़र आईं.

पिता चले गए छोड़कर, मां से भी नहीं बनती थी…

जहां एक ओर सारिका और उनकी मां को छोड़कर उनके पिता चले गए थे तो वहीं दूसरी ओर सारिका की अपनी मां से भी नहीं बनती थीं. बताया जाता है कि सारिका को उनकी मां डोमिनेट करती थीं. जबकि अभिनेत्री की जो भी कमाई होती थी वो उनकी मां ही रख लिया करती थीं. इस वजह से सारिका का अपनी मां के साथ भी रिश्ता ठीक ठाक नहीं रहा. वहीं सारिका जिम्मेदारियों के बोझ तले स्कूल भी नहीं जा सकी थीं.

sarika

मां को छोड़कर चेन्नई चली गईं सारिका…

मां से परेशान होकर एक दिन सारिका ने अपनी मां को छोड़ दिया और वे चेन्नई निकल गईं. 5 दिसंबर 1960 को नई दिल्ली में जन्मीं सारिका 61 साल की हो चुकी हैं.

sarika thakur

कमल हासन से की शादी, शादी से पहले हुई गर्भवती…

61 वर्षीय अदाकारा सारिका ने दक्षिण भारतीय सिनेमा के सुपरस्टार कमल हासन से शादी की थी. दोनों की प्रेम कहानी और रिश्ता काफी चर्चाओं में रहा. बता दें कि कमल हासन के साथ सारिका लिव इन में रहने लगी थी. दोनों एक दूजे के साथ समय बिताने का फैसला कर चुके थे और दोनों शादी के बंधन में बंध गए.

sarika

सारिका और कमल हासन ने लिव इन में रहने के दौरान ही शारीरिक संबंध भी बनाए. नतीजा यह रहा कि शादी से पहले ही सारिका गर्भवती हो गईं थी. शादी के कुछ महीनों बाद सारिका ने बड़ी बेटी को जन्म दिया था. सारिका और कमल की बड़ी बेटी का नाम श्रुति हसन है जो कि एक लोकप्रिय और ख़ूबसूरत अदाकारा हैं.

sarik

वहीं कमल और सारिका की एक और बेटी है. छोटी बेटी का नाम अक्षरा हासन है. अक्षरा भी एक अभिनेत्री हैं. गौरतलब है कि साल 1988 में हुई कमल और सारिका की शादी 16 साल के बाद टूट गईं थी. साल 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया था. सारिका ने फिर दूसरी शादी नहीं की.

sarika

सारिका के निजी जीवन में कभी भी कुछ ठीक ठाक नहीं रहा. पहले पिता छोड़कर चले गए. फिर मां से परेशान होकर उन्होंने मां को छोड़ दिया. कमल संग लिव इन में रही. शादी से पहले गर्भवती हुई. कमल संग उनकी शादी भी नहीं टिक सकी. वहीं तलाक के बाद उनकी दोनों बेटियों श्रुति और अक्षरा ने उनके साथ रहने से मना कर दिया था. बेटियों के इस फ़ैसले ने सारिका को बड़ा झटका दिया था. वे इससे काफी आहत हुई थी और अंदर तक टूट गई थीं. हालांकि बाद में सारिका के बेटियों संग रिश्ते ठीक हो गए थे.

Back to top button