राशिफल

Rashifal 5 March: आज 5 राशियों के जीवन में होने जा रहे हैं जरूरी बदलाव, कुछ बड़ा होने की है उम्मीद

हम आपको शनिवार 5 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 March 2022

shani sade sati

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज कार्यक्षेत्र में आपको अपने बॉस को खुश करने के लिए मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है। आज फिजूलखर्ची और व्‍यर्थ विवाद से दूर रहें। सायंकाल से लेकर देर रात्रि तक पर‍िवारीजनों के साथ यात्रा का सुख प्राप्त होगा। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई भी मामला लंबित है, तो उसे सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने का प्रयास करें। लवमेट या लाइफ पार्टनर से आपसी संबंध और मजबूत होंगे। पार्टनर से आज तेज आवाज में बातें न करें।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किए गए कामों का नतीजा नहीं मिलने से आप परेशान हो सकते हैं। छात्रों के मन में कई तरह के विचार आयेंगे, पढ़ाई से मन डिस्ट्रैक्ट हो सकता है। परिवार में चल रही किसी पुरानी समस्याओं का सोल्यूशन मिल सकता है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे। शुभ व्यय से आपकी कीर्ति बढ़ेगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कार्य टालने का प्रयास मत करें। धन के व्यय की संभावना रहेगी। अपनी सेहत का ध्यान रखें। संतान पक्ष से भी जो च‍िंताएं बनी हुई थीं, आज उनका समाधान होने की उम्‍मीद है। आज आपको अपने प्रियजनों और परिजनों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। नए संबंध अनिष्टकारक हो सकते हैं। सगे-सम्बंधियों तथा परिवारजनों के साथ संभलकर बोलें। आज व्यापार और रोजगार के क्षेत्र में सफलता हाथ आएगी। मित्रों तथा रिश्तेदारों के साथ आपका भावनात्मक लगाव रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

अहंकार आपके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में कुछ समस्याएं पैदा कर सकता है। आर्थिक मामलों को लेकर किसी व्यक्ति से बहुत रोचक मुलाकात होगी। जिसके बाद अचानक किसी ऐसे निवेश का फायदा मिल सकता है जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा। स्वास्थ्य पहले से काफी अच्छा रहेगा। आपको सलाह दी जाती है कि आपको अपनी भावनाओं को नियंत्रण में रखना चाहिए। नौकरी में अच्छे पद पर प्रमोशन मिल सकता है।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। निजी कार्य में भागदौड़ अधिक रहेगी। सेहत की बात करें को शारीरिक स्वास्थ्य के बजाय मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है क्योंकि मानसिक तनाव होने से स्वास्थ्य में गिरावट की पूर्ण आशंका है। आलस्य को आप पर हावी न होने दें। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग और स्नेह मिलेगा। स्वास्थ्य सुख में बाधाएं आती रहेंगी। युवाओं को करियर से संबंधित निर्णय लेने में आज असमंजस की स्थिति रहेगी।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपका दिन आनंद व उल्लास से भरा हुआ होगा। ईमानदारी और प्रतिबद्धता की भावना के साथ अपने सभी काम समय पर पूरे करेंगे। आपके भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। आपके दांपत्य जीवन में कुछ तनाव रहेगा। कार्यस्थल पर अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखना जरुरी होगा। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। आप कुछ अनावश्यक खर्चों और परेशानियों से घिरे रहेंगे।

shani dev

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपको कोई बेहतरीन उपलब्धि मिल सकती है। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे आप कुछ जीवनशैली में कुछ बदलाव लाएंगे। अपनी वित्तीय योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए कोई यात्रा कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद होंगे। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। बिजनेस में काम में स्थिरता प्राप्त होगी और अधिक मुनाफा होगा। पुश्तैनी व्यापारियों को नए अनुबंध व आर्डर मिलेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। गुणवत्ता एवं बुद्धिमत्ता से समस्याओं का समाधान करने में सक्षम होंगे। आप दूरसंचार के विभिन्न माध्यमों से नए लोगों से संपर्क स्थापित कर सकते हैं। छात्रों के लिए यह एक उत्कृष्ट दिन होगा। आप अपने बच्चे के कारण लाभ कमाएंगे। आपका पारिवारिक जीवन अच्छा बना रहेगा। कार्यस्थल पर आप तरक्की की संभावनाएं तलाश सकते हैं। विवाहोत्सुकों को योग्य जीवनसाथी मिल सकता है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पैसों से संबंधित व्यवहार सावधानी से करें। सेहत को लेकर आपके मन में कुछ बेचैनी हो सकती है। कर्मक्षेत्र में कार्य करने से पीछे नहीं हटना चाहिए, मन लगाकर कड़ा परिश्रम करते चलें, भविष्य में इसके अच्छे परिणाम मिलेंगे। तत्काल लाभ की अपेक्षा न करें। विवाहित लोग आज अपने बच्चों के साथ ज्यादा समय बिताने की कोशिश करेंगे। आपके प्रेम संबंध में मधुरता आएगी। आज के दिन माता-पिता से कुछ मतभेद हो सकते है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सेहत को लेकर सकारात्मक कदम उठाए जाने के संकेत हैं। दफ्तर में यदि आप किसी उच्च पद पर कार्यरत हैं तो छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचें। सभी के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखें। कुछ लोग आप से करीबी बढ़ाने के चक्कर में है। भाई-बहनों के बीच तनाव बढ़ सकता है। जिस कारण पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है। व्यापारियों को अपना कारोबार आगे बढ़ाने का कोई बढ़िया मौका मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज सामाजिक तौर पर आप बहुत सक्रिय रहेंगे। दोस्तों और परिचित लोगों के साथ समय बीत सकता है। जमीन-जायदाद से संबंधित कामों के लिए परिस्थितियां आपके अनुकूल है। संतान को नई उपलब्धियां हासिल होंगी। घर में कोई अहम काम संपन्न हो सकता है। पैसों को लेकर कोई कठिन स्थिति सामने आ सकती है। अचानक सामने आने वाले कामों के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें। बैंक आदि से जुड़े कागजात को संभाल कर रखना चाहिए।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आपको अपनी प्राथमिकताओं के बारे में अच्छे से पता है और आप अपने रास्ते में आने वाली हर समस्या से निपटने के लिए भी तैयार हैं। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के स्वभाव में आज रूखापन देखने को मिलेगा। छोटी सी बात पर आपके बीच कहासुनी भी हो सकती हैं। अगर आप शांति से काम नहीं लेंगे तो आपके घर का माहौल बिगड़ सकता है। कार्य स्थान को पुनर्गठित करना या घर पर को पुन: व्यवस्थित करने की योजना पर आप काम कर सकते हैं।

आपने Rashifal 5 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>