दिलचस्प

53 साल की मां को हो गया प्यार, वेलेंटाइन डे पर कर ली शादी, जब दुबई में बेटे को हुई खबर तो…

कहते हैं प्यार एक ऐसा एहसास है जो किसी भी उम्र में आपके दिल में दस्तक दे सकता है। फिर आप कुंवारे हो या शादीशुदा या फिर आप विधवा ही क्यों न हो। कुछ ऐसा ही हुआ एक महिला के साथ जो अपने पति को खो चुकी थी। जिसने कैंसर और कोविड जैसी गंभीर बीमारियां झेलीं। उसे 53 साल की उम्र में प्यार हो गया।

महिला ने 53 साल में अपने प्यार को तो ढूंढ़ ही लिया, साथ ही उसे अपना बनाने के लिए शादी भी कर ली। साहसी महिला ने तमाम सामाजिक बंधनों को तोड़कर ये शादी की। हालांकि ये खबर उसके बेटे तक भी पहुंची जो दुबई में रहता है और एक कंपनी में काम करता है। आइए जानें अपनी मां की शादी की खबर मिलने पर बेटे ने क्या किया।

44 साल में हो गई थी पति की मौत

महिला के बेटे का नाम जितिन गांधी है। वो इस समय दुबई की एक कंपनी में सेल्स एंड अकाउंट का काम देखते हैं। वो नौकरी के सिलसिले में बाहर ही रहते हैं। उनकी मां जब 44 साल की थीं, तभी उनके पति की मौत हो गई थी और वो विधवा हो गई थीं। बेटे के बाहर रहने की वजह से वो भारत में अकेली ही रहती थीं।

अकेलेपन की वजह से उनको कई बीमारियां भी हो गई थीं। इनमें डिप्रेशन भी था, हालांकि उन्होंने हार नहीं मानी और उनकी लाइफ में एक बार फिर प्यार ने दस्तक दे दी। वो 53 साल में फिर से अपना प्यार पाने में कामयाब रही। प्यार को शादी के बंधन में बांधने के लिए उन्होंने वेलेंटाइन डे यानि 14 फरवरी का दिन चुना और अपने प्यार के साथ सात फेरे ले लिए।

जानें मां की शादी पर बेटा क्या बोला

अपनी मां की शादी की खबर जब दुबई में नौकरी कर रहे जितिन को हुई तो उन्होंने अपनी मां के फैसले की सराहना की। जितिन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की जिसमें अपनी मां के बारे में जानकारी दी। वो बोले कि उनकी मां फाइटर हैं। मां को साल 2019 में तीसरे स्टेज का ब्रेस्ट कैंसर हो गया था जिसके लिए उन्होंने कीमोथेरेपी झेलीं।

इसी बीच उनको कोरोना भी हो गया था लेकिन उन्होंने कैंसर और कोरोना दोनों से ही जंग जीत ली। जितिन बोले कि मां डिप्रेशन की शिकार भी हो गई थीं, उसको भी उन्होंने हरा दिया। जितिन ने गर्व से कहा कि उन्होंने फिर शादी की है और भारतीय समाज में मौजूद टैबू को खत्म किया है। वो फाइटर हैं और वो मेरी मां हैं। जितिन की ये पोस्ट सोशल मीडिया लिंक्ड इन पर वायरल हो गई है और लोग उनके साहस को सलाम कर रहे हैं।

Back to top button