समाचार

तलाक पर पहली बार बिल गेट्स की पत्नी ने तोड़ी चुप्पी, दुनिया को बताई पति से अलग होने की असली वजह

विश्व के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स उस दौरान सबसे अधिक चर्चा में रहे थे, जब उन्होंने अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ तलाक लिया था। बता दें, यह जोड़ी करीब 27 साल बाद अलग हुई थी, ऐसे में जब इनका तलाक हुआ तो पूरा विश्व हैरान रह गया था।

हर कोई जानना चाहता था कि आखिर ऐसा क्या हुआ की शानों-ओ-शौकत की जिंदगी जीने वाले बिल गेट्स और मेलिंडा का तलाक हो गया? एक समय पर ‘मेड फॉर ईच अदर’ कहलाने वाले इस तरह से अलग हो गए तो लोगों के मन में यह कारण जानने की उत्सुकता बढ़ गई थी कि किस वजह से इस कपल का तलाक हो गया?

melinda and bill gates

बता दें, तलाक के बाद बिल गेट्स को लेकर कई तरह की अफवाह उड़ी। कई लोगों ने उनके बारे में लिखा कि बिल गेट्स का किसी और से (जेफरी एपस्टीन) अफेयर था या फिर वह पूल पार्टी के शौक रखते थे। इतना ही नहीं बल्कि बिल गेट्स पर यौन उत्पीड़न जैसे गंभीर आरोप भी लग चुके थे। लेकिन पहली बार बिल गेट्स की एक्स पत्नी मेलिंडा ने अपने तलाक पर चुप्पी तोड़ी है और उन्होंने बताया कि आखिर क्यों वे एक दूसरे से अलग हो गए थे?

melinda and bill gates

इससे पहले हम आपको यह बताना चाहेंगे कि मेलिंडा और बिल गेट्स की पहली मुलाकात 1987 में हुई थी। इस दौरान मेलिंडा ने माइक्रोसॉफ्ट जॉइन किया था।

काफी लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 1994 में इन्होंने शादी रचा ली और फिर दोनों ने एक साथ ‘बिल और मेलिंडा गेट्स’ की स्थापना की और इसके माध्यम से पूरे विश्व में उन्होंने चैरिटी का काम किया। बता दें, इस संस्था के माध्यम से संक्रमण से होने वाली बीमारी और बच्चों के टीकाकरण पर काम किया जाता है।

melinda and bill gates

अब हाल ही में पति से अलग होने पर मेलिंडा ने कहा कि, “मैं निश्चित रूप से माफ करने में विश्वास करती हूं, इसलिए मुझे लगा था कि हम फिर से अपने रिश्ते को संभाल लेंगे।” जब मेलिंडा से पूछा गया कि “क्या उनके तलाक की वजह बिल गेट्स का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर था?

इसके जवाब में मेलिंडा ने कहा कि, “एक बार एपस्टीन से मिली थी, मैं देखना चाहती कि आखिर वो है कौन? उसके बाद मुझे बुरे सपने आए। मेरे तलाक के कारणों की “कई चीजों” में से ये भी एक कारण था। एक वक्त ऐसा आया जब हम दोनों के बीच कुछ नहीं रहा और मुझे लगा कि ये ठीक नहीं है। हमारे बीच जो भी हुआ उसके बाद मैं विश्वास नहीं कर सकती थी।”

melinda and bill gates

मेलिंडा ने बताया कि, “जब वो बिल से अलग हुईं तो कई दिनों तक वो खूब रोई थीं। उनकी जिंदगी में कई मौके ऐसे भी आए जब उन्हें अपनी शादी टूटने पर बेहद गुस्सा आया। वो मेरे शोक का समय था। जब आप ऐसा कुछ खो देते हैं जो आपने सोच रखा था कि वो आपके पास जीवन भर रहने वाला है तो आप शोक मनाते हैं।”

आगे मेलिंडा ने बताया कि, “मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपनी जिंदगी के चैप्टर का एक नया पेज पलट रही हूं। मेरा मतलब है कि अब हम साल 2022 में आ चुके हैं और मैं बेहद उत्साहित हूं कि मेरे जीवन में आगे क्या नया होने वाला है।”

melinda and bill gates

बता दें, मई साल 2021 में बिल और मेलिंडा ने अपने तलाक की घोषणा की थी। इस दौरान दोनों ने कहा था कि वे अब पति पत्नी के रूप में एक दूसरे के साथ नहीं रह सकते लेकिन दोनों पार्टनर के रूप में आगे बढ़ते रहेंगे और समाज सेवी संस्था बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के लिए हमेशा काम करते रहेंगे। बता दे मेलिंडा और बिल गेट्स के तीन बच्चे हैं जिनमें दो बेटी और एक बेटा है। बिल गेट्स दुनिया के सबसे चौथे अमीर इंसान में से एक है।

Back to top button