बॉलीवुड

नोरा न कैटरीना, ये एक्ट्रेस है आइटम सॉन्ग की फीस में नंबर 1, एक Song का चार्ज जानकर नहीं होगा यकीन

बॉलीवुड की दुनिया में पैसों की कोई कमी नहीं है। खासकर जब फिल्म बन रही हो तो कहानी की डिमांड के हिसाब से डायरेक्टर को अगर जरूरी लगता है तो वो किसी खास सीन के लिए कितना भी खर्च करने को तैयार हो जाते हैं। कई बार कुछ फिल्मों के लिए ऐसे ही जरूरी हो जाते हैं आइटम सॉन्ग जिनके लिए हीरोइनों को मुंहमांगी कीमत मिल जाती है।

कुछ सालों से फिल्मों में आइटम सॉन्ग का चलन जोरों पर है। कई बार तो ये सॉन्ग इतने पॉपुलर हो जाते हैं कि पूरी की पूरी फिल्म ही इन गीतों की वजह से याद हो जाती है। इसी वजह से डायरेक्टर कहानी के हिसाब इनको रखते हैं। वैसे क्या आपको पता है कि कौन सी हीरोइन आइटम सॉन्ग के लिए कितना चार्ज करती है और कौन सी एक्ट्रेस आइटम सॉन्ग करने में नंबर वन है। चलिए हम आपको बताते हैं।

कैटरीना कैफ

आइटम सॉन्ग की बात हो और कैटरीना का नाम न आये, ऐसा तो हो ही नहीं सकता है। कैटरीना बेहतरीन अदाकार हैं लेकिन साथ ही वो आइटम सॉन्ग करके भी लोगों का खूब मनोरंजन करती हैं।

उनका आइटम नंबर ‘चिकनी चमेली’  हो या ‘ शीला की जवानी’, दोनों को ही लोगों ने खूब पसंद किया था। ये गीत तो लोग आज भी गुनगुनाते हुए नजर आते हैं। फीस की बात करें तो कैटरीना ने दोनों ही आइटम के लिए 50 लाख रुपये चार्ज किये थे।

चित्रांगदा सिंह

फिल्मी दुनिया की बेहतरीन अदाकाराओं में चित्रांगदा सिंह का भी नाम आता है। वो कुछ चुनिंदा फिल्में ही करती हैं लेकिन फिल्म में अपने अभिनय की छाप छोड़ने में कामयाब जरूर होती हैं। इनको भी आइटम सॉन्ग करने में मजा आता है।

इनका आइटम ‘कुंडी मत खड़काओ राजा’ तो इतना हिट हुआ था कि नौजवानों अक्सर इस गीत को गाते हुए दिख जाते थे। चित्रांगदा की फीस की बात करें तो इन्होंने इस आइटम के लिए 60 लाख रुपये चार्ज किये थे।

नोरा फतेही

बॉलीवुड में इन दिनों नोरा फतेही का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। नोरा फतेही आइटम सॉन्ग की क्वीन बन चुकी हैं। उन्होंने कई आइटम नंबर कर फिल्मी दुनिया में तहलका मचा दिया है। ‘रॉक द पार्टी’, ‘साकी साकी’, ‘एक तो कम जिन्दगानी’, ‘दिलबर’  से लेकर ‘जालिमा कोकाकोला’ जैसे आइटम नंबर से वो काफी पॉपुलर हो गई हैं। वो इस समय एक आइटम सॉन्ग का 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

सनी लियोनी

एडल्ट फिल्मों से बॉलीवुड की दुनिया में पहुंची सनी लियोनी ने भी अपनी अलग पहचान बना ली है। इस पहचान में उनकी मदद आइटम सॉन्ग्स ने भी खूब की है। उनका बेबी डॉल मैं सोने की वाला गीत को आज भी लोगों की जुबान पर है। सनी लियोनी की बात करें तो वो नोरा से थोड़ा ज्यादा फीस लेती हैं। सनी हर आइटम सॉन्ग का 3 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं।

सामंथा रुथ प्रभु

अब हम बात करते हैं साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु की, जो आइटम सॉन्ग की फीस के मामले में नंबर वन 1 हैं। जी हां सामन्था के मुकाबले न कैटरीना हैं न ही नोरा और न ही सनी लियोनी। सामंथा लॉलीवुड की टॉप हीरोइन हैं और अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर इस मुकाम तक पहुंची हैं।

उन्होंने वेब सीरीज फैमिली मैन 2 में भी अभिनय किया था जिसको लोगों ने भरपूर सराहा था। सामंथा के आइटम सॉन्ग की फीस की बात करें तो वो एक आइटम साॉन्ग का 5 से 6 करोड़ रुपये लेती है। सामंथा ने पुष्पा मूवी के आइटम सॉन्ग के लिए भी इतनी ही फीस चार्ज की थी।

Back to top button