बॉलीवुड

जब पति ने की थी पहली शादी तो बच्ची थीं ये हीरोइनें, कोई 7 तो कोई थीं सिर्फ 1 साल की

आज इस लेख में बात कुछ ऐसी अभिनेत्रियों की जो अपने पति की पहली शादी के समय बहुत छोटी थीं. कोई एक तो कोई महज 7 साल तो कोई अभिनेत्री 11 साल की थीं.

शबाना आज़मी (Shabana Azmi)…

javed akhtar and shabana azmi

शबाना आज़मी (Shabana Azmi) गुजरे दौर की मानी मानी-अभिनेत्री हैं. शबाना आज़मी का दिल आया था शादीशुदा जावेद अख़्तर पर. जावेद अख़्तर गुजरे जमाने के मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक हैं. जावेद ने पहली शादी हनी ईरानी से साल 1972 में की थी. वहीं उनकी दूसरी शादी अभिनेत्री शबाना से साल 1982 में हुई थी. शबाना आजमी जावेद और हनी की शादी के समय 22 साल की थीं.

करीना कपूर (Kareena Kapoor)…

kareena kapoor and saif ali khan

हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा करीना कपूर (Kareena Kapoor) का नाम भी इस सूची में शामिल है. करीना कपूर का दिल भी शादीशुदा अभिनेता सैफ अली खान पर आया था. सैफ अली खान ने पहली शादी साल 1991 में मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से की थी. वहीं साल 2004 में दोनों ने तलाक ले लिया था. दूसरी शादी सैफ ने साल 2012 में करीना कपूर से की थी. सैफ की पहली शादी के समय करीना सिर्फ 11 साल की थीं.

लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar)…

kishore kumar and Leena Chandavarkar

लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar) ने हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ गायक और अभिनेता किशोर कुमार से साल 1980 में शादी की थी. गौरतलब है कि लीना किशोर कुमार की चौथी पत्नी बनी थी. किशोर दा ने पहली शादी साल 1951 में रूमा गुहा से की थी. लीना इस समय महज एक साल की थी. बता दें कि लीना किशोर कुमार से 27 साल छोटी थीं.

हेमा मालिनी (Hema Malini)…

meena kumari and dharmendra

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini) ने शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी की थी. दोनों ने साल 1980 में शादी की थी. बता दें कि हेमा धरम जी से 13 साल छोटी हैं. धर्मेंद्र ने पहली शादी महज 19 साल की उम्र में साल 1954 में प्रकाश कौर से की थी. प्रकाश और धर्मेंद्र की शादी के समय हेमा मालिनी महज 7 साल की थीं. गौरतलब है कि पहली शादी के 26 सालों के बाद धर्मेंद्र ने दूसरी शादी की थी.

परवीन दोसांज (Parveen Dosanjh)…

kabir bedi Parveen Dusanj

बात अब जाने-माने अभिनेता कबीर बेदी की चौथी पत्नी परवीन दोसांज के बारे में. कबीर बेदी ने एक-दो नहीं बल्कि चार शादियां की है. उनकी चौथी पत्नी परवीन है जो कि उनसे 29 साल छोटी हैं. 76 साल के कबीर ने पहली शादी साल 1969 में प्रोतिमा बेदी से की थीं जब परवीन 6 साल की थीं. बता दें कबीर ने 70 साल की उम्र में परवीन से चौथी शादी की थीं.

Back to top button