राशिफल

Rashifal 3 March: आज इन 3 राशि वालों की अचानक बदल सकती है तकदीर, सितारे दे रहे हैं संकेत

हम आपको गुरुवार 3 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 3 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज व्यवसाय में भी कोई बड़ी सफलता हाथ लग सकती है। समझदारी से काम लेने पर सभी काम सरलतापूर्वक पूरा हो जायेगा। लवमेट आज आपने पार्टनर की भावनाओ को समझेंगे। लव लाइफ अच्छी रहेगी। आपको अपने परिवार के किसी ख़ास की मदद मिल सकती हैं। प्रवास की संभावना है, विशेष रूप से किसी तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक अनुष्ठानों पर धन खर्च होने की संभावना है। अपनी सेहत का ख्याल रखें। छात्रों को अपने प्रयासों के लिए अच्छे परिणाम मिलेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज के दिन आपको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आज कर्ज लेने और देने से बचें। आज के दिन स्वयं के दिमाग से निर्णय लें तो अच्छा होगा। छात्रों को आगे बढ़ने के रास्ते मिलेंगे, परंतु अधिक मेहनत करने की जरूरत है। कार्यों में सफलता मिलेगी, लेकिन क्रोध करने से बचना जरूरी होगा। रिलेशनशिप से संबंधित बातों में अपनी जिद पर अड़े रहना आपके लिए तकलीफदायक हो सकता है। आप कुछ पेशेवर मुद्दों के बारे में चिंतित रह सकते हैं।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

प्रेमी के साथ संबंध में और प्रगाढता बढने के संकेत हैं। बकाया राशि का भुगतान होगा। आज भविष्य को ध्यान में रखकर निवेश करने की ठोस योजना बना सकते हैं। समय आने पर इस योजना को सफल बनाने की दिशा में आगे बढ़ें। अगर आप काम के लिए विदेश जाना चाहते हैं, तो अपने प्रयासों को आगे बढ़ाएं। वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। सेहत अच्छी बनी रहेगी। कुछ मानसिक और शारीरिक पीड़ा का अनुभव होने की संभावना है। अपनी सेहत का ख्याल रखें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपको अपनी वाणी पर संयम रखना होगा। आपके जीवन में नई चीजें सीखने के लिए दिन अच्छा लगता है। जो छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं। उन्हें जल्द ही सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष ठीक रहेगा। परिवार के लोग अपकी हर तरह से सहायता करेंगे। स्वास्थ्य आज पहले अच्छा रहेगा। आप अपने रोमांटिक सम्बन्धो में खुश रहेंगे। अपनी सभी क्षमताओं को निखारकर औरों से बेहतर बनने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य रहेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आय के नए स्रोत विकसित हो सकते हैं। पार्टनर आज आपकी हर बात समझने की कोशिश करेंगे। आज आय के स्त्रोत बढ़ाने में मुश्किल आ सकती है। आज आपके पास विचारों की कोई कमी नहीं रहेगी। पदाधिकारियों के साथ मतभेद होने की संभावनाएं बन सकती हैं। अपने धैर्य को बढ़ाने की आवश्यकता होगी। लोगों के द्वारा बोली गई बातों के कारण भी आपको खुद के प्रति कम आत्मविश्वास महसूस हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आर्थिक आयोजन अच्छी तरह से होंगे। आज सोच-समझ के बड़ा निर्णय लें। अगर आपके मन में कोई बड़ी योजना चल रही है, तो आज उसे कुछ समय के लिये रोक दें। आपको उम्मीद से कम प्रॉफिट होगा। व्यापार मे लाभ कमाना आपके लिए थोड़ा मुश्किल भरा रहेगा। नकारात्मक विचारों को त्याग अपनी क्षमताओं का पूरा उपयोग करें। धन लाभ के योग बन रहे हैं। युवाओं को निर्णय लेते समय दुविधा महसूस हो सकती है, लेकिन अंत में योग्य निर्णय लिया जाएगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

दुश्मनों पर जीत मिल सकती है। ऑफिस में मेहनत ज्यादा हो सकती है। नौकरी में प्रोग्रेस होगी। कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन परिश्रम व्यर्थ नहीं जाएगा। आज रूका हुआ धन प्राप्त कर सकते हैं। आपका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा। आज आप जो भी कार्य मन लगाकर करेंगे। अपनी ऊर्जा को कायम रखने के लिए आसपास के वातावरण को सकारात्मक बनाने की आवश्यकता होगी। सामाजिक और पारिवारिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

वाहन चलाने में सावधानी रखें। माता से लाभ होगा। समाज में किसी कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। धार्मिक कार्यों में रुचि और निकट की यात्रा संभव है। व्यावसायिक मोर्चे पर हालात सामान्य रहेंगे। आपके वरिष्ठ आपको कोई खुशखबरी दे सकते हैं। रात्रि का कुछ समय परिवार के साथ बिताएं तो अच्छा रहेगा। लेन-देन के मामलों में थोड़ी सावधानी रखें। हो सके तो इस तरह के मामलों में दूसरों पर विश्वास न करें न ही स्वयं दूसरों के साथ लेन-देन में किसी तरह की गड़बड़ी करें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपको परिवार का भरपूर सहयोग और स्नेह मिलेगा, कार्यों में आ रही रुकावटें दूर होगी। आज किसी अच्छी खबर के लिए तैयार रहें। नया घर खरीदने की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं। अपनी सकारात्मक ऊर्जा का लाभ उठाएं। नई नौकरी के ऑफर मिलें, तो उस पर पूरी तरह व्यावहारिक ढंग से विचार करें। बिगड़े काम बनाने में पूरी ताकत लगाने का समय है। आप अपने बच्चे के साथ बहस में पड़ सकते हैं। आपकी किस्मत आपके लंबित कार्यों को पूरा करने में सक्षम होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

कारोबारी लोगों को कुछ अच्छे लाभ होने की संभावना है। अगर आप अकेले रह रहें हैं तो आपकी सेहत पूरी तरह आपके हाथों में हैǀ प्रेम संबंधों के मामले में भी आज का दिन काफी सकारात्‍मक परिणाम देने वाला रहेगा और पार्टनर को भी खुश कर पाएंगे। नौकरी या कार्य व्यवसाय के क्षेत्र में चुप रहना ही आज लाभकारक होगा। आमदनी का मार्ग प्रशस्त होगा पूर्व में आपने जो भी कार्य किए हैं उसका परिणाम भी आज आपको प्राप्त होगा। दूसरों की बातें सुनना आपके हित में रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज के दिन आप अपने साथियों को फायदा पहुंचा सकते है। कुछ योजनाओं को शुरू कर सकते हैं। अनावश्यक खर्च न करें। बुजुर्गों का ख्याल रखें। आय के नए स्त्रोत विकसित हो सकते हैं। आपके ऊपर दी गई जिम्मेदारी आपके व्यक्तित्व को बेहतरीन बनाएगी, इसलिए नए कामों को सीखने से पीछे न हटें। आज मकान-दुकान संबंधित प्रॉपर्टी में निवेश का योग है। शिक्षा, बिजनेस, नौकरी या महत्वपूर्ण कागजात से जुड़ी यात्रा हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। अधिक खर्च होने से हाथ तंग रह सकता है। आज का दिन भागदौड़ और विशेष चिन्ता में व्यतीत होगा। काम से संबंधित बातों में ध्यान देने की आवश्यकता होगी। किसी के द्वारा आपका काम बिगाड़े जाने के प्रयत्न हो सकते हैं। पत्नी के स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। वाणी पर संयम रखेंगे तो विवाद से बचेंगे। किसी कारण समयानुसार खान-पान की व्यवस्था नहीं हो पाएगी।

आपने Rashifal 3 March का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 3 March का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 3 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button