समाचार

एम्बुलेंस से शादी करने पहुंचा दूल्हा, स्ट्रेचर से गया स्टेज पर बैठी दुल्हन के पास, जानें क्यों?

इन दिनों देश में शादी का सीजन बड़े जोर शोर से चल रहा है। निजी विवाह समारोह के साथ-साथ सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन भी हो रहा है। इस बीच राजस्थान के उदयपुर में एक विवाह समारोह में ऐसा नजारा देखने को मिला जिस देख हर कोई दंग रह गया। यहां दूल्हा एम्बुलेंस में बैठकर विवाह स्थल पर पहुंचा। इस दूल्हे ने जब स्ट्रेक्चर पर बैठ शादी में एंट्री की तो हर कोई इसे देखता रह गया।

एम्बुलेंस से शादी करने आया दूल्हा

दरअसल महाशिवरात्रि (1 मार्च) पर सिंधी समाज की ओर से एक सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया था। इस विवाह समारोह में 5 जोड़ें विवाह बंधन में बंधे। हालांकि एक जोड़ा सारी महफिल लूट ले गया। डूंगरपुर से आए दूल्हे राहुल की एंट्री ने खूब वाहवाही बटोरी। वह शरीर पर फ्रैक्चर होने के बावजूद एम्बुलेंस से विवाह स्थल पर अपनी जीवनसंगिनी संग सात फेरे लेने आया।

एक्सीडेंट से पांव हो गया था फ्रेक्चर

दरअसल राहुल का कुछ दिनों पहले एक एक्सीडेंट हो गया था। इससे उकसे पांव में फ्रेक्चर भी चढ़ा। उसकी शादी उदयपुर में सिंधी समाज में रहे सामूहिक विवाह में होना तय थी। हालांकि एक्सीडेंट के बाद सभी को यही लगा कि राहुल अब शादी करने नहीं आएगा।

लेकिन उसने अपनी होने वाली दुल्हन रीतिका का हर सुख दुख में साथ निभाने की कसम खाने का निर्णय कर लिया था। इसलिए पांव में फ्रेक्चर होने के बावजूद वह दूल्हा बनकर आया।

लोग कर रहे दूल्हे की तारीफ

राहुल ने विवाह समारोह में शादी की सभी रस्में पूरी की। अपनी जीवनसंगिनी संग जीवन भर साथ निभाने के वचनों को भी दोहराया। इसके बाद दूल्हा दुल्हन ने सभी का आशीर्वाद भी लिया।

बस इस पूरी घटना का वीडियो और तस्वीरें किसी ने सोशल मीडिया पर डाल दिया। अब एम्बुलेंस से शादी करने आए इस दूल्हे का वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। हर कोई दूल्हे की तारीफ कर रहा है। दुल्हन से कह रहा है कि वह बहुत लकी है जो उसे इतना अच्छा दूल्हा मिला। वह जीवन के किसी मौड़ पर तुम्हारा साथ नहीं छोड़ेगा।

सिंधी समाज ने करवाया था सामूहिक विवाह

सिन्धी समाज के वरिष्ठ हरीश राजानी बताते हैं कि इस वर्ष सामूहिक विवाह में सिंधी समाज के 5 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर उदयपुर में सिंधी समाज ने यह सामूहिक विवाह आयोजित किया था। यह उदयपुर में सिंधी समाज का यह 25वां सामूहिक विवाह आयोजन था। इसमें राहुल नाम का दूल्हा सबसे ज्यादा छाया रहा।

देखें वीडियो

Back to top button