समाचार

रूस ने किया अब तक का सबसे खतरनाक हमला, विशाल आग के गुब्बारे से दहल उठा यूक्रेन, देखें Video

रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब वहाँ हालात और भी अधिक खराब हो गए हैं। रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव के बाद दूसरे बड़े शहर खारकीव पर भी हमला स्टार्ट कर दिया है। इतना ही नहीं अब रूसी सेना रिहायशी इलाकों में भी एक्टिव हो गई हैं। यहां वे धड़ाधड़ बम बरसा रहे हैं।

खारकीव में दिखा विशाल बम विस्फोट

इस बीच सोशल मीडिया पर एक खौफनाक वीडियो सबके होश उड़ा रहा है। यह वीडियो खारकीव (Kharkiv) का है जहां रूस ने एक जोरदार हमला करते हुए विशाल बस विस्फोट किया। ये विस्फोट इतना खतरनाक था कि इसकी गूंज 15 किलोमीटर दूर तक लोगों को सुनाई दी। जब यह बम फूटा तो हवा में एक बड़ा सा आग का गुब्बारा देखने को मिला।

14 सेकंड के इस वीडियो क्लिप में देखा जा सकता है कि एक शख्स किसी ऊंची बिल्डिंग से यह खौफनाक नजारा कैद कर रहा है। पहले तो हमे एक अंधेरी रात दिखाई पड़ती है। लेकिन फिर अचानक बमों की आवाज से सबकुछ दाहाल उठता है। इस धमाके से जो विशाल आग का गुब्बारा निकलता है वह अंधेरी रात को चीरता हुआ कई किलोमीटेर दूर तक दिखाई पड़ता है।

15 KM तक महसूस हुआ धमाका

लोकल मीडिया की माने तो इस बम धमाके को 15 किलोमीटर दूर बैठे लोगों ने भी महसूस किया। उधर इस वीडियो के वायरल होने के बाड लोग बड़े हैरान है। वे कह रहे हैं कि उन्हें यकीन नहीं हो रहा कि 23वीं सदी में भी ये सब हो रहा है। लोग इस हमके से काफी नाराज दिखाई दे रहे हैं। गौरतलब है कि रूसी हमलों के चलते अभी तक कई जाने जा चुकी हैं।

दिल दहला देने वाले इस वीडियो को @itswpceo नाम के ट्विटर हैंडल ने साझा किया है। वीडियो अपलोड होने के कुछ ही घंटे बाद वायरल हो गया। कुछ यूजर्स का दावा है कि रूस ने वैक्यूम बम का उपयोग किया है। वहीं कुछ एक्सपर्ट्स को टैग करते हुए यह पता लगाने की फिराक में हैं कि कहीं रूस ने परमाणु हथियार तो बाहर नहीं निकाल लिए हैं।

वहीं कुछ यूजर्स रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जमकर कोस रहे हैं। वे इस बात से नाराज हैं कि पुतिन की वजह से कई मासूमों की जान जा रही है। तो चलिए बिना किसी देरी के आप भी यह वीडियो देख लीजिए।

देखें वीडियो-

Back to top button