बॉलीवुड

करोड़ों के बंगले से लेकर लग्जरी कारों तक, जानिए कितनी है एक्टर टाइगर श्रॉफ की कुल संपत्ति

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान बना चुके हैं। एक्शन हीरो के रूप में अपनी छवि बनाने वाले टाइगर श्रॉफ ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया और कम समय में ही वह पापुलैरिटी हासिल करने में कामयाब रहे।

टाइगर डांसिंग के लिए ऋतिक रोशन और माइकल जैक्सन को अपना आइकॉन मानते हैं। बता दें, 2 मार्च को टाइगर श्रॉफ अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं टाइगर श्रॉफ के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें और उनकी संपत्ति के बारे में…

tiger shroff

बता दें, टाइगर श्रॉफ का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है, लेकिन जब उन्होंने बॉलीवुड दुनिया की तरफ रुख किया तो अपना नाम बदलकर ‘टाइगर’ रख लिया। बचपन से ही टाइगर श्रॉफ ने मार्शल आर्ट और डांस की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दी थी। उन्होंने ताइकांडो में महारत हासिल की है। टाइगर इसमें ब्लैक बेल्ट रह चुके हैं।

tiger shroff

इसके बाद उन्होंने एक्टिंग दुनिया में पांव रखा। उनकी पहली फिल्म हीरोपंती साल 2014 में रिलीज हुई थी और वह अपनी पहली फिल्म से ही लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे। हालांकि उनके लुक्स को लेकर उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

दरअसल, फिल्म हीरोपंती में उनके लिप्स पिंक थे ऐसे में कई लोगों ने उन्हें गर्ल लुक वाला हीरो बता दिया था। हालांकि कुछ दिन बाद ही टाइगर श्रॉफ ने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया। टाइगर श्रॉफ अभी तक ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’, ‘मुन्ना माइकल’, ‘फ्लाइंग जट्ट’, ‘बागी-2’, ‘बागी-3’, ‘बागी’, ‘वॉर’ जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

tiger shroff

बात करें टाइगर श्रॉफ की संपत्ति के बारे में तो वह करीब 80 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं। बता दे टाइगर श्रॉफ एक फिल्म के लिए करीब 7 से 8 करोड़ रुपए फीस वसूलते हैं। इसके अलावा विज्ञापन के जरिए भी वह 4 से 5 करोड रुपए कमा लेते हैं।

बता दे टाइगर श्रॉफ कार के भी शौकीन है, ऐसे में उनके पास बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, रेंज रोवर और जैगुआर जैसी कई लग्जरी कारें हैं जिनकी कीमत करोड़ों रुपए में बताई जाती है।

tiger shroff

इसके अलावा टाइगर श्रॉफ के पास मुंबई में एक सी फेसिंग लग्जरी अपार्टमेंट भी है जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपए से भी अधिक बताई जाती है।

बात करें टाइगर श्रॉफ की पर्सनल लाइफ के बारे में तो इन दिनों उनका नाम जानी-मानी अभिनेत्री दिशा पाटनी के साथ जोड़ा जा रहा है। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर अक्सर दिशा पाटनी और टाइगर श्रॉफ की तस्वीरें वायरल होती रहती है। हालांकि अभी तक दिशा और टाइगर की तरफ से अपने रिश्ते पर कोई बयान नहीं आया है।

tiger shroff

Back to top button