बॉलीवुड

जब गुस्से में सलमान खान को मां ने रस्सी से बांधकर कुएं में फेंक दिया था, जानें फिर क्या हुआ ?

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता सलमान खान ने अपनी अदाकारी से पूरी दुनिया में अपने नाम का परचम लहराया है. सलमान खान हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. सलमान अपनी हर एक फिल्म से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. बीते 33 सालों से अभिनेता हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं.

salman khan

सलमान खान ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1988 में आई फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से किया था. अभिनेत्री रेखा और अभिनेता फारुख शेख की मुख़्य भूमिका वाली इस फिल्म में सलमान छोटी सी भूमिका में नज़र आए थे. इसके बाद सलमान ने मुख़्य अभिनेता के रूप में अपने फ़िल्मी करियर का आगाज साल 1988 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से किया था.

सलमान खान 56 साल के हो चुके हैं लेकिन इस उम्र में भी वे फिल्मों में लगातार काम कर रहे हैं. सलमान एक के बाद एक मुख़्य कलाकार के रूप में फ़िल्में कर रहे हैं. सलमान अपनी फिल्मों और अदाकरी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहते हैं.

सलमान से जुड़े कई किस्से भी काफी चर्चित है. ऐसा ही एक किस्सा है जब सलमान को उनकी मां सलमा खान ने बांधकर कुएं में फेंक दिया था. यह उस समय की बात है जब सलमान छोटे थे. आइए आखिर जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या हो गया था कि सलमा को सलमान के लिए यह कदम उठाना पड़ा था.

salman khan

बता दें कि सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. 56 वर्षीय सलमान खान बचपन में बहुत शरारती हुआ करते थे. सलमान बचपन में स्विमिंग से डरते थे. उन्हें स्विमिंग नहीं आती थी. लेकिन उनकी मां ने इसका एक अचूक तरीका निकाल लिया था.

स्विमिंग पूल के नाम पर सलमान के हाथ पांव फूल जाते थे. हालांकि सलमा ने बेटे का डर दूर भगाने के लिए एक तरकीब निकाली. एक दिन सलमान को सलमा ने रस्सी से बांध दिया था और अभिनेता को कुएं में फेंक दिया था. सलमान ने काफी मशक्क्त की लेकिन वे इसके चलते स्वीमिंग करना सीख गए थे.

बताया जाता है कि सलमान खान मां की इस हरकत पर गुस्सा या नाराज नहीं हुए थे बल्कि उन्हें इसमें काफी मजा आया था. धीरे-धीरे उनका डर खुलते गया और वे स्वीमिंग करना सीख गए. बताया जाता है कि फिर सलमान रोज कुएं की मदद से स्वीमिंग करते थे.

salman khan

इंदौर और आस-पास के क्षेत्रों में भी गुजरा सलमान का बचपन

सलमान के पिता सलीम खान इंदौर के ही हैं. सलमान भी इंदौर में ही जन्में हैं. सलमान बचपन में इंदौर में ही रहते थे. इंदौर में अब भी उनके परिवार के लोग और रिश्तेदार रहते हैं. सलमान अक्सर इंदौर में और आस-पास के क्षेत्रों में जीप से जाते थे और ख़ूब मस्ती किया करते थे.

salman khan

सलमान के वर्कफ़्रंट पर नज़र डालें तो उनकी आख़िरी रिलीज फिल्म ‘अंतिम’ है जिसे दर्शकों ने कुछ ख़ास पसंद नहीं किया था. अभिनेता की आगामी फिल्म ‘टाइगर 3 है. हाल ही में सलमान ने कैटरीना के साथ इस फिल्म के अंतिम हिस्से की शूटिंग दिल्ली में ख़त्म की है. फिल्म इस साल रिलीज हो सकती है.

Back to top button
शादी से पहले लिव इन के मजे ले चुके हैं ये सितारे बेहद खूबसूरत है अरविन्द अकेला कल्लू की दुल्हनिया, देखकर हो जाएंगे लट्टू