बॉलीवुड

शादी के 3 साल बाद ही विधवा हो गई थी शाहरुख खान की ये एक्ट्रेस, फिल्मी करियर भी रहा फ्लॉप

बॉलीवुड के किंग कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म में नजर आए सारे सितारों को इंडस्ट्री में खास पहचान मिली थी। बता दें, इसी फिल्म में अभिनेत्री विद्या मालवाड़े ने भी काम किया था। शाहरुख खान के साथ इस फिल्म में गोलकीपर का किरदार निभाकर मशहूर हुई विद्या मालवाड़े ने बहुत ही कम फिल्मों में काम किया, लेकिन वह कम समय में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रही थी।

vidya malvade

2 मार्च साल 1973 को मुंबई में जन्मी विद्या मालवाड़े ने महज 24 साल की उम्र में शादी रचा ली थी और इंडस्ट्री से दूर हो गई। आज हम आपको बताने जा रहे हैं विद्या मालवाड़े के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें जिन्हें कम लोग ही जानते हैं।

बता दें, विद्या मालवाड़े एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने अपने करियर में अनिल कपूर, अक्षय कुमार, शाहरुख खान जैसे बड़े सुपरस्टार के साथ काम किया है। जहां उन्हें फिल्म ‘चक दे इंडिया’ से काफी सफलता हाथ लगी तो वही बाकी फिल्मों से उन्हें कुछ खास पहचान नहीं मिल पाई। विद्या मालवाड़े ने अपने करियर की शुरुआत विक्रम भट्ट की फिल्म ‘इंतहा’ से की थी। हालांकि उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई।

इसके बाद उन्होंने ‘फुटपाथ’ और ‘माशूका’ फिल्म में काम किया था लेकिन इन फिल्मों से भी उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली। इसके बाद विद्या मालवाड़े को साल 2007 में ‘चक दे इंडिया’ में देखा गया और इसके जरिए वह काफी पॉपुलर हुई। फिल्म में विद्या ने अपनी एक्टिंग से सभी को इंप्रेस किया था। चक दे इंडिया उनकी तीसरी फिल्म थी।

vidya malvade

बता दें, विद्या मालवाड़े ने साल 2002 में एक पायलट अरविंद सिंह बग्गा के साथ शादी रचाई, लेकिन शादी के 3 साल बाद ही उनके पति की प्लेन क्रैश में मौत हो गई जिसके बाद वह बुरी तरह टूट गई। इसके 9 साल बाद विद्या मालवाड़े ने फिल्म ‘लगान’ के स्क्रीनप्ले राइटर और डायरेक्टर संजय डायमा के साथ शादी रचाई।

vidya malvade

विद्या मालवाड़े ने अपने करियर में ‘आपके लिए हम’, ‘नो प्रॉब्लम’, ‘तुम मिलो तो सही’, ‘किडनैप’, ‘बेनाम’ जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वह कई टीवी शो में भी नजर आ चुकी है जिनमें ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘फीयर फैक्टर’, ‘डर सबको लगता है’, ‘फैमिली नंबर वन’ जैसे शो शामिल है।

vidya malvade

बता दें, विद्या मालवाड़े काफी लंबे समय से एक्टिंग की दुनिया से दूर हैं और वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर फैंस का ध्यान खींचती है। वही सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग भी जबरदस्त है।

vidya malvade

Back to top button