बॉलीवुड

धर्मेन्द्र के साथ सेट पर अजीब हरकत करते थे गोविंदा, हेमा के लिए ‘हीमैन’ से खा चुके हैं थप्पड़

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र ने साल 1960 में फिल्म ‘दिल भी तेरा हम भी तेरे’ से हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. उन्होंने 60, 70 और 80 के दशक में हिंदी सिनेमा पर राज किया. वहीं साल 1986 में फिल्म ‘इल्जाम’ से डेब्यू करने वाले सुपरस्टार गोविंदा ने 90 के दशक में धूम मचाई. दोनों ही अपने-अपने समय के दिग्गज़ कलाकार रहे हैं.

dharmendra

धर्मेंद्र और गोविंदा ने अपने-अपने समय में हिंदी सिनेमा में ख़ूब नाम कमाया. बता दें कि दोनों ही दिग्गज़ों ने साथ में भी फिल्मों में काम किया है. धरम जी से उम्र में कई साल छोटे गोविंदा उनका काफी सम्मान करते हैं और उन्हें काफी प्यार भी करते हैं. धर्मेंद्र और गोविंदा को-स्टार हैं. वहीं गोविंदा धरम जी के फैन भी हैं.

govinda

एक बार धर्मेंद्र ने गोविंदा के साथ अपने रिश्ते और मजबूत बॉन्डिंग पर भी बात की थी. अपने एक साक्षात्कार के दौरान गोविंदा को लेकर धर्मेंद्र ने काफी बातें की थी. एक बार उन्होंने फिल्म के सेट से जुड़े वाकये को साझा किया था. जहां उन्होंने बताया था कि सेट पर गोविंदा उनके साथ काम करते थे.

dharmendra govinda

अपने कई साक्षात्कार में गोविंदा ने इस बात का ख़ुलासा किया है कि उनके दिल में धरम जी के लिए बेहद प्यार और सम्मान हैं. तो वहीं धर्मेंद्र ने एक फिल्म ‘लाठी’ की शूटिंग के समय के किस्सों को याद किया था. बता दें कि इस फिल्म में दोनों कलाकार साथ काम कर रहे थे लेकिन यह फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई.

dharmendra and govinda

धर्मेंद्र ने फिल्म की शूटिंग के किस्से को याद करते हुए बताया था कि सेट पर उनके साथ गोविंदा एक बड़ी अजीब हरकत करते थे. धर्मेंद्र के मुताबिक़ जब भी कोई सीन शूट होता था तो गोविंदा मेरा हाथ पकड़ कर बैठ जाते थे. आगे अपनी बात जारी रखते हुए धरम जी ने कहा था कि गोविंदा हाथ पकड़कर उसे देखते रहते और कहते कि क्या हाथ है आपके.

गौरतलब है कि धरम जी ने इस बात का ख़ुलासा खुद गोविंदा के सामने किया था. दोनों कलाकार एक साथ किसी प्रमोशनल इवेंट में मौजूद थे. तब बातचीत के दौरान धरम जी को यह किस्सा याद आ गया था.

धरम जी के साथ हुआ गोविंदा की बेटी नर्मदा आहूजा का डेब्यू…

dharmendra and govinda

यह भी एक गौर करने वाली बात है कि गोविंदा की बेटी नर्मदा आहूजा भी हिंदी सिनेमा में कदम रख चुकी हैं. ख़ास बात यह है कि नर्मदा ने अपने कदम हिंदी सिनेमा में धर्मेंद्र के साथ रखे थे. टीना की पहली फिल्म का नाम ‘सैकेंड हैंड हस्बैंड’ था. साल 2015 में आई इस फिल्म में नर्मदा और धर्मेंद्र के अलावा गीता बसरा, गिप्पी ग्रेवाल ने भी काम किया था.

धर्मेंद्र-गोविंदा के बीच विवाद भी हो चुका है !

वैसे आपको बता दें कि धर्मेंद्र और गोविंदा के बीच विवाद भी हो चुका है. एक बार धरम जी ने गोविंदा को हेमा मालिनी के कारण थप्पड़ जड़ दिया था.

dharmendra and govinda

दरअसल, हेमा मालिनी ने फिल्म ‘आवारगी’ का निर्देशन किया था. हेमा ने अपनी फिल्म में गोविंदा को साइन किया था. साल 1990 में आई इस फिल्म में गोविंदा के अपोजिट मीनाक्षी शेषाद्रि ने काम किया था.

govinda and hema

बाद में फिल्म की स्क्रिप्ट बदली और एक नए हीरो की भी फिल्म में एंट्री हुई. लेकिन गोविंदा को यह बात पसंद नहीं आई और उन्होंने फिल्म को टालने के बाद मना कर दिया. गोविंदा हेमा के समझाने के बाद भी नहीं माने. बाद में हेमा ने यह सारा मामला धर्मेंद्र को बताया.

धर्मेंद्र ने गोविंदा को अपने घर बुलाया और उन्हें काफी समझाया. बताया जाता है कि धर्मेंद्र ने गोविंदा को थप्पड़ भी जड़ दिया था. हालांकि इसे लेकर कोई पुख़्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है.

dharmendra and govinda and hema

Back to top button