अध्यात्म

इस अंग पर छिपकली गिरने से होता है अचानक धन लाभ, जानें छिपकली से जुड़े रहस्यमयी संकेत

छिपकली एक ऐसा जीव है जो आपको लगभग हर घर की दीवार पर देखने को मिल जाता है। ये दीवार और छत पर इधर उधर दौड़ती रहती है। कई बार छिपकली नीचे भी गिरती है। वहीं कभी ये हमारे शरीर के किसी अंग पर भी गिरती है।

शास्त्रों में छिपकली से जुड़ी कई शुभ-अशुभ और शगुन-अपशुगुन वाली बातें बताई गई है। ये छिपकली हमे कई ऐसे संकेत देती है जिससे हम आने वाले अच्छे या बुरे समय का अंदाजा लगा सकते हैं।

छिपकली से जुड़ी मान्यताएं

1. छिपकली यदि आपस में लड़ाई करते हुए दिख जाए तो ये अशुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि घर में परिवार के मध्य लड़ाई होने वाली है। वहीं ये झगड़ा किसी दोस्त से भी हो सकता है। जीवनसाथी से लड़ने की संभावना भी इस से बढ़ जाती है।

2. यदि आप खाना खा रहे हो और आपको अचानक से छिपकली की आवाज सुनाई दे तो ये अच्छा संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको जल्द कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। आपके साथ कुछ अच्छी घटना घटित होने वाली है।

3. यदि छिपकली आपस में लड़ रही है और अचानक से आपके माथे पर गिर जाए तो ये शुभ संकेत होता है। इसका मतलब है कि आपको अचानक बहुत बड़ा धन लाभ होने वाला है। पैसों की आवक बढ़ने वाली है। धन से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान होने वाला है।

4. यदि छिपकली बालों पर गिर जाए तो ये शुभ नहीं माना जाता है। यह एक अनिष्ट घटना होती है। इसका अर्थ है कि भविष्य में आपके साथ कुछ बुरा होने वाला है। इसलिए इस स्थित में सावधान रहें।

5. यदि छिपकली गर्दन पर गिरे तो शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि आपके मान सम्मान में वृद्धि होने वाली है। वहीं गाल पर छिपकली के गिरने का अर्थ होता है कि आपकी किसी पुराने मित्र से भेंट हो सकती है। यह मुलाकात आपके लिए फायदे का सौदा भी होगी। इसलिए आप इसे एक अच्छा संकेत मानकर ही चलें।

6. यदि छिपकली आपके दाएं गाल पर गिर जाए तो इसे भी एक शुभ संकेत माना जाता है। इसका मतलब है कि आपकी सुख सुविधाओं में वृद्धि होने वाली है। आपका जीवन आरामदायक बीतने वाला है। इतना ही नहीं इसका एक संकेत ये भी होता है कि आपके जीवन से धन से जुड़ी सभी समस्याओं का अंत होगा।

7. छिपकली यदि आपकी पीठ पर गिर जाए तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। इसका मतलब है कि आपका कोई मित्र या करीबी आपकी पीठ पीछे वार कर सकता है। मतलब आपको धोखा दे सकता है।

Back to top button