समाचार

शादी के 2 दिन बाद नई नवेली दुल्हन ने किया ऐसा कांड, अस्पताल पहुंच गया पूरा ससुराल, जानें हुआ क्या?

शादी करना हर लड़के का सपना होता है। सिर्फ लड़का ही नहीं बल्कि उसके माता पिता भी घर में एक सुंदर और सुशील बहू लाने का सपना देखते हैं। लेकिन राजस्थान के जयपुर जिले में एक परिवार को घर में नई नवेली दुल्हन लाना बड़ा महंगा पड़ गया। दुल्हन ने शादी के दो दिन बाद ही ऐसा कांड कर दिया कि पूरा परिवार अस्पताल पहुंच गया। इतना ही नहीं उनका लाखों रुपए का नुकसान भी हुआ।

डेढ़ लाख देकर लाये थे दुल्हन

दरअसल ये अनोखी घटना जयपुर जिले के कोटपूतली कस्बे की है। यहां कृष्णा टॉकीज के समीप पटवा मोहल्ले में रहने वाले एक परिवार के यहां 22 फरवरी को शादी हुई थी। यह शादी कोटपूतली के लक्ष्मी नारायण मंदिर में हुई थी। नंदू पटवा काफी दिनों से अपने बेटे के लिए एक लड़की तलाश रहे थे। जब काफी कोशिशों के बावजूद उन्हें बहू नहीं मिली तो उन्होंने डेढ़ लाख रुपए देकर एक बिचौलिए से लड़के का सौदा कर लिया।

दो दिन बाद पूरे परिवार को खिला दिया जहर

फिर 22 फरवरी को शादी पूरे रीति रिवाजों से सम्पन्न हुई। दुल्हन पूजा भी अपने ससुराल खुशी खुशी आकर रहने लगी। शादी के दो दिन बाद पूजा ने सभी के लिए अपने हाथों से खाना बनाया। उसने ये खाना परिवार के हर सदस्य को खिलाया लेकिन खुद नहीं खाया। खाना खाने के कुछ देर बाद ही परिवार बेहोश हो गया। दरअसल पूजा ने खाने में जहर मिला दिया था।

भागने से पहले लूट लिए गहने और नकदी

परिवार के बेहोश होते ही पूजा घर की नकदी, गहने और मोबाइल लेकर फरार हो गई। सुबह जब घर से कोई बाहर नहीं निकला तो पड़ोसियों को शक हुआ और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। कोटपुतली पुलिस (Kotputli Police) जब मौके पर आई तो उन्होंने परिवार के सभी लोगों को अचेत पाया। ऐसे में वे सभी को राजकीय बीडीएम अस्पताल ले गए। यहां इलाज के बाद उन्हें होश आ गया। गनीमत रही कि किसी की जहर की वजह से जान नहीं गई।

पुलिस कर रही जांच पड़ताल

फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। पुलिस को शक है कि दुल्हन का नाम और बताई गई लोकेशन गलत हो सकती है। हालांकि वह संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। अभी तक लुटेरी दुल्हन का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। पुलिस शादी कराने वाले बिचौलिये और इस शादी में मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले अन्य लोगों से भी पूछताछ कर रही है।

उधर इस शादी में मिले धोखे से दूल्हा और उसका परिवार बहुत सदमे में हैं। बताते चलें कि इसके पहले भी लुटेरी दुल्हनों से जुड़े कई मामले सामने आ चुके हैं। इसलिए ये जरूरी है कि आप शादी तय करने से पहले लड़का लड़की का बैकग्राउन्ड अच्छे से चेक कर ले।

Back to top button