राशिफल

Rashifal 1 March: महा शिवरात्री के दिन इन छह राशियों पर बरसेगी भोलेनाथ की कृपा, पढ़ें अपना राशिफल

हम आपको मंगलवार 1 मार्च का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 1 March 2022

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपके द्वारा किए गए कार्यों से समाज में अधिक से अधिक लोगों का भला होगा। आप जिस भी कार्य में संलग्न हैं, आपको उसमें सफलता मिलने की संभावना है। साथ ही आप अपने कलीग्स के बीच सम्मान के भी हकदार बनेंग़े। यह समय सौभाग्यशाली है, इसका भरपूर लभ उठाएं। वित्तीय क्षेत्र में अचानक लाभ का प्रबल संकेत है। जो छात्र परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। धन का आगमन हो सकता है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज कई तरह के अनुभव आपको मिल सकते हैं। अपनों से शुभ समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी जरूरी काम के पूरा होने पर लोग आपको बधाई देंगे। आज किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर जा सकते हैं। जो आपकी निजी समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकता है। आज रिश्तों में सुधार लाने के लिए दिन अच्छा है। भक्ति भाव में मन लगेगा। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। खुद को भावनात्मक रूप से मजबूत रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। बेरोजगार लोगों के लिए यह दिन कुछ अच्छे संकेत दे रहा है। इस समय आप जितनी भी रुकावटों को झेल रहे हैं वे सभी अपने आप ही दूर होने जा रही हैं। आपके कारोबार में विस्तार के योग हैं और नौकरी में हालात अनुकूल ही रहेंगे। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। नकारात्मकता रहेगी। कारोबार लाभदायक रहेगा। दूसरों की आलोचना में समय ख़राब न करें, क्योंकि इसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज खुद को शांत बनाये रखेंगे। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगा रहेगा। बच्चे माता-पिता के साथ मिलकर किसी धार्मिक कामों में उनका साथ भी देंगे। कई दिनों से चली आ रही परेशानियां आज खत्म हो सकती है। अहम लोगों से बातचीत करते वक़्त अपने आँख-कान खुले रखिए, हो सकता है आपके हाथ कोई क़ीमती बात या विचार लग जाए। आपको कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज प्रभावशाली लोगों से मुलाकात की संभावना है। आजीविका के लिए यात्रा होगी। कार्यक्षेत्र में हालात सामान्य रहेंगे। आपका पारिवारिक आनंद सुखद रहेगा। छोटी-मोटी बीमारियों को छोड़कर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। अचानक धन लाभ आपको प्रसन्न करेगा। संचित धन का उपयोग होगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प चुनना अच्छा होगा। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा जिससे आपको लाभ भी होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आपको मित्र से प्रिय समाचार की प्राप्ति होगी। धैर्यशीलता में कमी आएगी। बिजनेस में लेन-देन को लेकर सतर्क रहें। बड़ा नुकसान होने की आशंका है। घर-परिवार में माहौल सकारात्मक बना रहेगा। बड़े-बुजुर्गों की सलाह काम आएगी। अपनी भावनाओं को वश मेें रखें। आप आत्मविश्वास से भरे हो सकते हैं। इसी आत्मविश्वास और ऊर्जा के सहारे आप किसी भी बाधा से निपटने में समर्थ होंगे। काम के सिलसिले में यात्रा का योग अचानक बन सकता है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

निवेश के मामलें में आपको कोई नई सलाह मिल सकती है। अपनी पुरानी समस्याओं से राहत मिलेगी। कार्यभार की अधिकता के कारण आपकी मानसिक वृद्धि हो सकती है। अत्यधिक खर्चों के कारण आप भ्रमित और पीड़ित रह सकते हैं। किसी साझीदारी वाले व्यवसाय में जाने से बचें। किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। व्यवसाय में किसी को धन देने के प्रति सचेत रहें। आप अपने व्यावसायिक सहयोगियों के साथ और अपने वैवाहिक जीवन में टकराव पैदा कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। पिता को स्वास्थ्य विकार हो सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। अचानक तबीयत खराब होने से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। रूके हुए धन भी वापस आएंगे। वैवाहिक जीवन खुशियों से भरा रहेगा हालांकि आपके पार्टनर के साथ थोड़ी सी अनबन भी हो सकती है। धन संपत्ति-मान सम्मान के अधिकारी बनेंगे। नई नौकरी तलाश रहे जातकों को सफलता मिलने की उम्मीद है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन अनुकूल रहेगा। छात्रों को वांछित परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। ऑफिस में सहयोगी के न रहने से उनका कार्य भी आपको करना पड़ सकता है। युवाओं को यातायात नियमों का पूरी तरह से पालन करना चाहिए। उल्लंघन करने पर भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है। आज आप में से कुछ के जीवन में अप्रत्याशित रूप से कुछ घटित हो सकता हैं। अगर आप आय में वृद्धि के स्रोत खोज रहे हैं, तो सुरक्षित आर्थिक परियोजनाओं में निवेश करें।

Shiv ji

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आपकी आय में बढ़ोतरी होगी। घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। सामाजिक रूप से आज आप काफी सक्रिय रहेंगे। हो सकता है आपको किसी समारोह में हिस्सा लेने का मौका मिले लेकिन आपको अपनी सेहत का भी ध्यान रखना होगा। पैसों से जुड़े मामले निपट सकते हैं। आप महत्वपूर्ण लोगो को प्रभावित एवं उनसे संपर्क स्थापित कर पाएंगे। वित्तीय रूप से आज का दिन आपके लिए दिन अच्छा रहेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

कारोबारी बड़े फैसले ले पाएंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे। कारोबारियों के लिए ग्राहकों की मांगों को सर्वोपरि रखने की जरूरत है। उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे। विद्यार्थियों को मन मुताबिक परिणाम मिलने में असमंजस है, इसलिए परिश्रम में कोई कमी न रहे। स्वास्थ्य को लेकर स्थितियां विपरीत हैं, इसलिए कोई भी लापरवाही न करें। कानूनी, राजनीतिक लेखन और प्रकाशन के कामों में सफलता मिलने की उम्मीद कम ही है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापार और कारोबार में सब अच्छा रहेगा। व्यापार में हानि की संभावना बहुत कम है। आप जितना ज्यादा मेहनत करेंगे उसका उतना अच्छा फल आपको मिलेगा। छोटे व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा मिल सकता है। सामाजिक गतिविधियों में आप महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। अगर आप कुछ बड़ा करने की सोच रहे हैं तो आप के मार्ग में कुछ रुकावटें आ सकती है। लम्बे समय से अटके मुआवज़े और कर्ज़ आदि आख़िरकार आपको मिल जाएंगे।

आपने Rashifal 1 March 2022 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 1 March 2022 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 1 March 2022 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button