विशेष

क्या ‘बाबा वेंगा’ की एक और भविष्यवाणी सच होने वाली है, रूस को लेकर की थी बहुत बड़ी भविष्यवाणी

दुनिया में एक से बढ़कर एक भविष्यवक्ता हुए है। दुनिया के सबसे मशहूर भविष्यवक्ताओं की जब बात की जाती है उनमें बाबा वेंगा का नाम प्रमुखता से लिया जाता है।

बाबा वेंगा ने काफी सारी भविष्यवाणियां की हैं, जिनमें से काफी सारी सच साबित हुई हैं। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बाबा वेंगा ने रूस को लेकर जो भविष्यवाणी की थी, वो सच होती दिख रही है।

रूस को लेकर की थी बड़ी भविष्यवाणी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाबा वेंगा ने भविष्वाणी की थी कि, रूस ‘दुनिया का स्वामी’ बन जाएगा, यूरोप बंजर हो जाएगा और फिर कोई रूस को नहीं रोक पाएगा। सब कुछ बर्फ की तरह पिघल जाएगा और बस जो रह जाएगा, वो होगी व्लादिमीर पुतिन और रूस की शान। कोई भी रूस के आगे नहीं आएगा और वह दुनिया पर राज करेगा।

बताया जाता है कि बाबा वेंगा ने अपने निधन से पहले सन 5079 तक की भविष्यवाणियां करके गई थीं। कुछ रिपोर्ट्स बताती हैं कि उनकी भविष्यवाणियां 85 प्रतिशत तक सच हुई हैं।

1911 में बाबा वेंगा का हुआ जन्म

अपनी भविष्यवाणियों के लिए फेमस बाबा वेंगा के बारे में बताया जाता है कि उनका जन्म 1911 में हुई था और मात्र 12 साल की उम्र में ही उनकी आंखों की रोशनी चली गई थी। बुल्गारिया की रहने वाली बाबा वेंगा फकीर थीं।

उनके लिए कहा जाता है कि उनकी काफी सारी भविष्यवाणियां सच साबित हुईं, तो कई गलत भी साबित हुईं हैं। उनकी मौत 1996 में हो चुकी है। उन्होंने ये सारी भविष्यवाणियों कहीं लिखकर नहीं की थी, बल्कि अपने अनुयायियों को बताकर की थी।

बाबा वेंगा की मशहूर भविष्यवाणियां

रिपोर्ट के मुताबिक, बाबा वेंगा ने 2004 में सुनामी आने की भविष्यवाणी की थी, जो कि सच साबित हुई। इसके बाद उन्होंने 2021 के लिए भविष्यवाणी की थी कि टिड्डी. दल दुनिया भर में खेतों पर हमला करेगा। और आपको याद होगा भारत में टिड्डियों के हमले से 2021 में काफी फसलें बर्बाद हुई थीं।

उन्होंने ये भी कहा था कि अमेरिका (USA) के 44 वें प्रेसिडेंट अश्वेत होंगे, लेकिन वे वहां के आखिरी प्रेसिडेंट होंगे। हालांकि 44 वें प्रेसिडेंट अश्वेत थे, लेकिन वे आखिरी प्रेसिडेंट नहीं थे। उनकी ये भविष्यवाणी 50 प्रतिशत सही निकली थी।

Back to top button