बॉलीवुड

जब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान श्रीदेवी ने उड़ाया था जान्हवी का मजाक, कहा- इसे हिंदी में मत बोलने दो

लाखों-करोड़ों दिलों की धड़कन श्रीदेवी चार साल पहले छोटी उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं. महज 54 साल की उम्र में श्रीदेवी का दुबई के एक होटल में बाथटब में डूबने से निधन हो गया था. उनके निधन से देश-दुनिया में फैले उनके करोड़ों फैंस को बड़ा सदमा और बड़ा झटका लगा था. दुबई में वे एक शादी में शामिल होने के लिए पति बोनी कपूर के साथ पहुंची थीं.

sridevi

54 साल की अल्प आयु में श्रीदेवी के निधन से भारतीय सिनेमा भी गम में डूब गया था. श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता है. इस उपाधि से उनके कद का अंदाजा साफ़ लगाया जा सकता है. श्रीदेवी अब सिर्फ यादों, फिल्मों और अपनी अदाकारी के जरिए जीवित है.

sridevi

श्रीदेवी अपने परिवार के बेहद करीब थीं. वे अपने पति बोनी कपूर से बहुत प्यार करती थीं. वहीं अपनी दोनों बेटियों जान्हवी कपूर और खुशी कपूर से भी प्यार करती थीं और दोनों के बेहद करीब थीं. खासकर बड़ी बेटी जान्हवी कपूर के साथ उनका ख़ास जुड़ाव और ख़ास लगाव रहा.

sridevi

बता दें कि जान्हवी कपूर भी मां के नक्शेकदम पर चलते हुए हिंदी फिल्मों की अभिनेत्री बन चुकी हैं. जान्हवी में अक्सर फैंस श्रीदेवी की छवि देखते हैं. हमेशा से ही श्रीदेवी अपनी बेटियों को लेकर काफी प्रोटेक्टेड रहा करती थीं.

sridevi

एक बार पीपल मैगजीन के लिए आयोजित हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीदेवी अपनी बेटी जान्हवी कपूर के साथ शामिल हुई थी. ख़ास बात यह है कि वे मैगजीन के कवर पेज पर अपनी बेटियों के साथ फीचर हुई थीं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकारों ने श्रीदेवी के साथ ही जान्हवी से भी सवाल किए थे.

sridevi

प्रेस वार्ता में एक पत्रकार जान्हवी कपूर से पूछता है कि, भविष्य में उनके प्लान्स क्या हैं ? कमजोर और टूटी-फूटी हिंदी के साथ जान्हवी कहती हैं कि, ‘जी मुझे अभी पता नहीं, मैं अभी स्कूल में पढ़ाई कर रही हूं’. बेटी की बात सुनते ही झट से श्रीदेवी बोल पड़ती है कि, प्लीज इसे हिंदी में बात करने मत दीजिए.

sridevi and janhvi

श्रीदेवी आगे अपनी बेटी जान्हवी की नक़ल उतारने लगती हैं. हालांकि यह महज एक मजाक था. असल में श्रीदेवी और जान्हवी के बीच के मजबूत रिश्ते को फैंस अच्छी तरह जानते हैं. हाल ही में श्रीदेवी की चौथी पुण्यतिथि थी जब मां को याद करते हुए जान्हवी ने मां के साथ एक बचपन की तस्वीर पोस्ट की थी.

sridevi and janhvi

तस्वीर साझा करने के साथ जान्हवी ने लिखा था कि, ”मैंने आपके साथ ज्यादा साल जिए हैं ना कि आपके बिना. लेकिन मुझे नफरत है हर उस साल से जो आपके बिना हो. आशा है कि हम आपको प्राउड करवा रहे हैं क्योंकि यही हमें आगे बढ़ाता है. लव यू हमेशा”. यह तस्वीर फैंस ने काफी पसंद की थी. यह फोटो देखकर एक बार फिर फैंस को श्रीदेवी की याद आ गई थीं.

Back to top button