बॉलीवुड

जया बच्चन को इस खास नाम से बुलाते हैं अमिताभ, फोन में भी इसी नाम से सेव है पत्नी का नंबर

‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन और दिग्गज़ अभिनेत्री जया बच्चन की शादी को 48 साल से भी अधिक समय हो गया है. दोनों का रिश्ता शादी के बाद से लगातार 48 सालों से बरकरार है. इस साल जून माह में दोनों की शादी को 49 साल पूरे हो जाएंगे. बता दें कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन अपनी सुपरहिट फिल्म ‘जंजीर’ की रिलीज के बाद शादी के बंधन में बंध गए थे.

amitabh bachchan and jaya bachchan

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी साल 1973 में 3 जून को हुई थी. दोनों की शादी उस समय काफी चर्चा में रही थी. फिल्म ‘जंजीर’ को लेकर टीम ने यह फैसला कर लिया था कि फिल्म सफ़ल रही तो सभी लंदन घूमन के लिए जाएंगे. फिल्म सुपरहिट हुई और सभी का लंदन जाना तय हुआ.

amitabh bachchan and jaya bachchan

अमिताभ ने अपने दिवंगत पिता हरिवंश राय बच्चन को लंदन जाने के बारे में बताया तो उन्होंने पूछा कि उनके साथ और कौन-कौन जा रहे हैं तो बिग बी ने जया का भी नाम लिया. लेकिन हरिवंश राय ने बेटे से कहा कि दोनों बिना शादी के लंदन नहीं जाएंगे. ऐसे में झटपट दोनों ने शादी की और फिर लंदन गए.

amitabh bachchan and jaya bachchan

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन शादी के बाद दो बच्चों अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन नंदा के माता-पिता बने. कपल की बेटी बड़ी है और बेटे अभिषेक छोटे हैं. अमिताभ और जया के बीच तब से लेकर अब तक वहीं प्यार, वहीं सम्मान बरकरार है. आज भी दोनों को एक साथ देखकर फैंस के चेहरे खिल उठते हैं.

amitabh bachchan and jaya bachchan

अमिताभ और जया हिंदी सिनेमा के ऐसे सितारे है जिनकी चर्चा अक्सर होती रहती है. एक बार अमिताभ बच्चन ने अपने लोकप्रिय टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सेट पर पत्नी जया से जुड़ा एक बड़ा राज भी खोला था. दरअसल उन्होंने बताया था कि उन्होंने अपने फोन में जया का फोन नंबर किस नाम से सेव किया है.

amitabh bachchan and jaya bachchan

बिग बी ने यह बड़ा राज उस समय खोला था जब वे हॉट सीट पर बैठे एक प्रतियोगी से बातचीत कर रहे थे. बातचीत के बीच अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उन्होंने अपने फोन में अपनी पत्नी जया बच्चन का फोन नंबर ‘जेबी’ नाम से सेव कर रखा है. ‘जेबी’ यानी कि जया बच्चन के नाम का शॉर्ट फॉर्म.

amitabh bachchan and jaya bachchan

बता दें कि असल ज़िंदगी के साथ ही अमिताभ और जया की जोड़ी बड़े पर्दे पर भी जमी है. दोनों कलाकारों ने एक साथ शोले, जंजीर, अभिमान, सिलसिला, कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में काम किया है. दोनों की करीब-करीब सभी फ़िल्में दर्शकों द्वारा पसंद की गई है.

amitabh bachchan and jaya bachchan

Back to top button