Viralसमाचार

ग्रिल में फंसी बच्ची को बचाने के लिए स्पाइडरमैन बन गया CISF जवान, ऐसी जांबाजी देखी नहीं होगी:Video

दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन से हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है। यहां एक 8 साल की बच्ची मेट्रो स्टेशन की दीवार पर बनी ऊंची ग्रिल में फंस गई। इस बच्ची को बचाने के लिए CISF जवान मेट्रो स्टेशन की इमारत की बीम पर चढ़ते हुए ग्रिल तक पहुंच गया और फिर एक हाथ से बच्ची को संभालकर और दूसरे हाथ से ग्रिल पकड़ कर उसे बचा लिया।

सोशल मीडिया पर एक 8 वर्षीय बच्ची को रेस्क्यू करने का वीडियो वायरल हो रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला दिल्ली के निर्माण विहार मेट्रो स्टेशन का है। जहां एक बच्ची खेलते-खेलते स्टेशन ग्रिल पर चढ़ गई। जब लोगों ने बच्ची की आवाज सुनी तो तुरंत एक जवान मासूम को बचाने के लिए ग्रिल पर चढ़ गया। किसी ने इस रेस्क्यू का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस क्लिप को एक आईएएस अफसर ने भी शेयर किया और जवान को ‘हीरो’ कहा।

‘एनडीटीवी’ की खबर के अनुसार, यह घटना 27 फरवरी शाम 6 बजे हुई। जब सीआईएसएफ क्यूआरटी को बच्ची के ग्रिल पर फंसे होने की जानकारी मिली, तो उसने तुरंत एक्शन लिया और बच्ची को बचाने के कार्य में जुट गया। जवान की सूझबूझ और समझदारी के चलते बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया गया। दावा किया जा रहा है कि बच्ची की उम्र 8 साल है, वह खेलते-खेलते जमीन से करीब 25 फीट ऊपर ग्रिल तक पहुंच गई थी।

इस रेस्क्यू का वायरल वीडियो सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म्स पर शेयर किया जा रहा है। इस 1.15 मिनट के वीडियो में देखा जा सकता है कि सीआईएसएफ जवान बच्ची को बड़ी सावधानी के साथ ग्रिल से लेकर नीचे उतर रहा है। यह देखकर लोग जवान की सराहना कर रहे हैं। जबकि कुछ यूजर्स पैरेंट्स की आलोचना कर रहे हैं, जिनकी लापरवाही के चलते बच्ची की जान खतरे में पड़ गई।

Back to top button