बॉलीवुड

किसी को स्कूल तो किसी को कॉलेज में मिला सच्चा प्यार, इन 5 स्टार्स ने पुराने साथी से की है शादी

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे स्टार्स हैं जिन्होंने अपने स्कूल या कॉलेज के समय के प्यार को आगे बढ़ाया और फिर आगे जाकर उसके साथ ही ब्याह भी रचाया. उन्होंने अपने लिए फ़िल्मी दुनिया से बाहर का हमसफर फिल्मों में आने से पहले ही चुन लिया था. आइए आज आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने पुराने प्यार से शादी की है.

शाहरुख खान और गौरी खान…

shahrukh khan and gauri khan

हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय सितारों में से एक माने जाने वाले अभिनेता शाहरुख़ खान ने हिंदी सिनेमा में आने से पहले ही शादी कर ली थी. शाहरुख़ और गौरी खान स्कूल के दिनों से एक दूजे को जानते थे और बाद में दोनों ने डेटिंग शुरू कर दी थी. आगे जाकर दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली थी.

shahrukh khan and gauri khan

वहीं शाहरुख़ ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1992 में आई फिल्म ‘दीवाना’ से रखे थे. शाहरुख और गौरी खान की शादी को सफ़लतम 30 साल पूरे हो चुके हैं. दोनों की जोड़ी हिंदी सिनेमा की सबसे लोकप्रिय और चर्चित जोड़ियों में से एक मानी जाती है.

ईशा देओल और भरत तख्तानी…

esha deol and bharat takhtani

ईशा देओल हिंदी सिनेमा के दो दिग्गज़ कलाकारों की बेटी हैं. ईशा के पिता दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र हैं और उनकी मां हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी हैं. अपने माता-पिता की तरह ईशा ने फिल्मी कलाकार को अपना हमसफ़र नहीं चुना. ईशा ने अपने स्कूल समय के दोस्त भरत तख्तानी से शादी की थी.

esha deol and bharat takhtani

ईशा और भरत स्कूल में साथ पढ़ते थे और दोनों बाद में बहुत अच्छे दोस्त बन गए थे. आगे जाकर दोनों को प्यार हो गया और ईशा ने भरत से साल 2012 में शादी कर ली थी. अब दोनों दो बेटियों के माता-पिता हैं.

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप…

ayushmann khurrana and tahira kashyap

हिंदी सिनेमा के उभरते हुए अभिनेता आयुष्मान खुराना की शादी साल 2008 में ताहिरा कश्यप से हुई थी. बताया जाता है कि दोनों एक दूजे को कॉलेज के समय से जानते थे. दोनों के परिवार वालों को भी दोनों का रिश्ता मंजूर था.

रितिक रोशन और सुजैन खान…

hrithik roshan and sussanne khan

हिंदी सिनेमा के सुपरस्टार ऋतिक रोशन ने जिस साल हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे उसी साल उन्होंने शादी कर ली थी. लाखों लड़कियों की पसंद ऋतिक का दिल चुराया था गुजरे जमाने के अभिनेता संजय खान की बेटी सुजैन खान ने. दोनों की शादी साल 2000 में हुई थी.

hrithik roshan and sussanne khan

ऋतिक और सुजैन दोनों स्टारकिड्स होने के चलते एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे और इनके परिवार भी आपस में दोस्त रहे हैं. ऋतिक और सुजैन दो बेटों के माता-पिता हैं. लेकिन आपको बता दें कि ऋतिक रोशन और सुजैन खान की शादी साल 2014 में तलाक के साथ टूट गई थी.

जायद खान और मलाइका पारेख…

zayed khan and malaika parekh

जायद खान ऋतिक रोशन की पूर्व पत्नी सुजैन खान के भाई और अभिनता संजय खान के बेटे हैं. जायद ने कुछ फिल्मों में काम किया है लेकिन वे बड़े पर्दे पर सफ़ल नहीं हो सके. जायद ने साल 2005 में मलाइका पारेख से शादी की थी. बताया जाता है कि दोनों बचपन से दोस्त है और यह कपल साथ में स्कूल में पढ़ाई करता था.

Back to top button
?>