दिलचस्प

मोर से भिड़ गई गुस्सैल बकरी और करने लगी ताबड़तोड़ हमले, जानें कौन जीता ये दिलचस्प जंग -Video

अक्ल बड़ी या भैंस? ये कहावत आप ने कई बार सुनी होगी। इसका अर्थ ये है कि जब आपके पास दिमाग हो तो उससे आप बड़ी से बड़ी मुसीबत को भी हरा सकते हैं। किसी भी जंग को जीतने के लिए ताकत से ज्यादा दिमाग की जरूरत होती है। एक चतुर व्यक्ति अपने से दस गुना बड़े या शक्तिशाली जीव को भी चुटकियों में हरा सकता है। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे मोर और बकरी के इस वीडियो को ही ले लीजिए।

मोर से भिड़ गई गुस्सैल बकरी

बकरियां वैसे तो मासूम होती हैं, लेकिन कभी-कभार उन्हें भी बड़ा आता है। जब ये गुस्से में होती हैं तो नुकीलें सिंग से हमला बोलती हैं। ये पूरी ताकत से आपकी तरफ दौड़ती हैं और फिर हमला बोल भारी नुकसान पहुंचाती हैं। आप ने भी बकरी को कई लोगों या जानवरों से भिड़ते हुए देखा होगा। लेकिन क्या आप ने कभी एक मोर और बकरी की लड़ाई देखी है?

यकीनन ऐसे नजारे रोज-रोज देखने को नहीं मिलते हैं। दरअसल सोशल मीडिया पर इन दिनों एक बकरी और मोर की लड़ाई बड़ी वायरल हो रही है। इस लड़ाई में देखा जा सकता है कि बकरी अपनी पूरी ताकत लगाकर मोर पर हमला बोलती है। हालांकि मोर उस बकरी से कैसे बचत है ये देखना बड़ा ही दिलचस्प होता है।

मोर निकला चालाक, बकरी को बनाया बेवकूफ

इस लड़ाई में बकरी अपनी ताकत पर भरोसा करती है, जबकि मोर को अपने चालक दिमाग पर पूरा यकीन होता है। बकरी जैसे ही उसे मारने आती है, मोर फटाक से उड़कर दूसरी तरफ चला जाता है। बकरी हर बार सिर्फ ताकत से ही काम लेती हैं, जिसके चलते वह मोर को एक बार भी नहीं मार पाती है। वहीं मोर अपने दिमाग का इस्तेमाल कर हर बार बकरी के वार से बच जाता है। यह पूरा नजारा देखने में बड़ा मजेदार लगता है।

अपने सामर्थ्य पर भरोसा करो

मोर और बकरी की लड़ाई के इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा “अपनी सामर्थ्य पर हमेशा भरोसा करें, ईश्वर ने सभी को मुसीबतों से टकराने योग्य बनाया है”।

इस वीडियो को देखकर लोगों ने बड़ी दिलचस्प प्रतिक्रियाएं दी।

वैसे आपको मोर और बकरी की लड़ाई देख क्या सीख मिली?

Back to top button