समाचार

शाम को नवविवाहिता ने रोते-रोते किया बहन को फोन, अचानक फोन कटा और सुबह आ गई मौत की खबर

उत्तराखंड के देहरादून से दिल को दुखाने वाली खबर आई है। यहां दहेज के लालच में नवविवाहिता की हत्या का मामला सामने आया है। इस नवविवाहिता की शादी के 2 महीने ही अभी पूरे हुए थे। बड़े सपने लिए जिस घर में यह नवविवाहिता आई थी, उसी घर ने उसकी जिंदगी ही खत्म कर दी। देहरादून जिले के डोईवाला में एक नवविवाहिता ने रात को रोते हुए अपनी बहन से बात की और फिर को सुबह उसे उसकी मौत की खबर मिली।

दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

डोईवाला में थाना रानीपोखरी अंतर्गत भोगपुर में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने मृतका के पति समेत परिवार के चार लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

मामला रानीपोखरी थाना क्षेत्र के चक सिंधवाल गांव का है। जहां विजेंद्र सिंह की पुत्री आरती का विवाह पवन रावत निवासी भोगपुर से 12 दिसंबर 2021 में हुआ था। मृतक के पिता ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि विवाह के पहले दिन से ही आरती को कम दहेज देने के चलते ससुराल में परेशान किया जाता था

पत्नी की मौत पर पति ने क्यों बदला बयान?

 

तहरीर में मृतका के पति पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उसके किसी अन्य महिला से अवैध संबंध भी थे। साथ ही बताया गया कि शादी के बाद से ही मृतका डरी और घबराई हुई रहती थी। शनिवार की शाम सात बजे आरती ने अपनी बड़ी बहन पूजा को भी फोन किया था, जिसमें वह अपनी बड़ी बहन से बात करते हुए बहुत घबराई हुई थी और रो रही थी।

उसके बाद आरती ने फोन काट दिया और फिर आरती से उसके मायकेवालों का कोई संपर्क नहीं हो पाया। इतना सब होने के बाद रविवार की सुबह-सुबह ही आरती का पति पवन रावत उसके मायके आया और आरती को बाथरूम में फिसलने से चोट लगने की बात कही। साथ ही बताया कि वह हिमालयन हास्पिटल जौलीग्रांट में भर्ती है।

जिसके बाद तुरंत ही लड़की के घरवाले हिमालयन हास्पिटल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उन्हें बताया गया कि उनकी पुत्री की दस घंटे पहले ही मौत हो चुकी थी। जिसके बाद लड़की के पति पवन रावत ने अपना बयान बदलते हुए बताया कि आरती ने कोई जहरीला पदार्थ खा लिया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

लड़की के पिता ने पुलिस को अपनी तहरीर सौंप दी है। जिसके आधार पर पुलिस ने पति पवन, देवर नितिन, सास राजेश्वरी देवी औक मौसा चंद्रशेखर रावत के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। जिसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। साथ ही पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है।

Back to top button