राजनीति

योगी से पूछा-उनका बुल्डोजर क्या सिर्फ मुसलमानों के लिए है, मिला ऐसा जवाब…जानते ही करेंगे तारीफ

योगी आदित्यनाथ करीब पांच साल पहले यूपी के सीएम बने थे। इसके बाद से ही वो लगातार इस पद पर बने हुए हैं। हालांकि वो अगले पांच साल और इस गद्दी पर बैठ पाएंगे या नहीं, इसका खुलासा तो 10 मार्च को ही होगा। इसी बीच योगी पत्रकारों को कई साक्षात्कार दे रहे हैं।

 

एक विशेष साक्षात्कार में उनसे एक बड़ा दिलचस्प सवाल पूछा गया। उनसे मुसलमानों को लेकर सवाल पूछा गया कि क्या उनके बुल्डोजर सिर्फ मुसलमानों के लिए हैं। इस सवाल पर उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसको जानकर आप तारीफ जरूर करेंगे।

इंटरव्यू में हुए कई तीखे सवाल

पत्रकार रुबिका लियाकत ने योगी आदित्यनाथ का इंटरव्यू लिया। उन्होंने इस दौरान कई तीखे सवाल भी पूछ डाले जिसका बड़ी बेबाकी से योगी ने जवाब भी दिया। रुबिका ने डिंपल यादव के उस बयान के बारे में भी पूछा जिसमें उन्होंने योगी के भगवा कपड़ों का मजाक उड़ाया था। इस सवाल पर योगी ने जमकर डिंपल पर प्रहार किया। उन्होंने सपा को मौलवियों के आगे नाक रगड़ने वाला करार दे दिया।

बाबा या बुल्डोजर बाबा

पत्रकार ने योगी से एक और दिलचस्प सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि आप बाबा कहलाना पसंद करेंगे या बुल्डोजर बाबा। इस सवाल पर योगी बोले कि वो बाबा भी हैं और बुल्डोजर बाबा भी। वो बोले कि हम लोगों ने जिस तंत्र को विकसित किया है वो बुल्डोजर है। ये विकास के लिए भी काम आता है और अवैध काम करने वालों के अवैध निर्माण ध्वस्त करने के काम भी आता है।

मुसलमानों से भेदभाव पर दमदार जवाब

इसके बाद पत्रकार ने एक और सवाल दागा जो बेहद तीखा था। उन्होंने योगी के पिछले कुछ बयानों का जिक्र करते हुए पूछा कि आपके ऊपर विपक्ष आरोप लगाता है कि आपका बुल्डोजर सिर्फ मुसलमानों के लिए है, इस बात में कितना सच है। इस सवाल पर योगी बोले कि उनके बयानों पर न जाएं बल्कि उनका काम देखें। योगी बोले कि उन्होंने हर जाति, धर्म और मजहब के लोगों के लिए बिना भेदभाव के काम किया है।

योगी बोले कि उनके बयानों से किसी को डरना नहीं चाहिए। वो बोले कि यूपी में सबको सुरक्षा और सम्मान दिया जा रहा है। कोई भेदभाव नहीं है, अगर होली-दीवाली शांति से मनाई जा रही है तो ईद-मोहर्रम में भी शांति ही रहती है। वो बोले कि उनको हिन्दुस्तान से नफरत करने वालों से दिक्कत है और किसी से उनका कोई बैर नहीं है। योगी बोले वो सबको एक नजर से देखते हैं।

Back to top button