बॉलीवुड

बड़े पर्दे पर हिट लेकिन टीवी पर फ्लॉप हो गईं ये 5 टॉप हीरोइनें, सोनाली तक का नहीं चला था जादू

जब छोटे पर्दे के कलाकार बड़े पर्दे पर काम करते हैं तो यह काफी बड़ी बात मानी जाती है. वहीं दूसरी ओर जब बड़े पर्दे के कलाकार छोटे पर्दे पर या टीवी धारावाहिकों में काम करते हैं तो यह भी चर्चा का विषय बन जाता हैं.

हिंदी सिनेमा की कई बड़ी अभिनेत्रियों ने भी टीवी धारावाहिकों में काम किया हैं लेकिन अफ़सोस कि उनका टीवी डेब्यू फ्लॉप रहा. दर्शकों ने उन्हें छोटे पर्दे पर पसंद नहीं किया. चलिए आज 5 ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं.

रवीना टंडन…

raveena tandon

रवीना टंडन 90 के दशक की बेहतरीन और खूबसूरत अदाकाराओं में शुमार है. रवीना टंडन ने अपनी अदाकारी और खूबसूरती से दर्शकों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी. कई बेहतरीन फिल्मों का हिस्सा रह चुकी रवीना ने बाद में छोटे पर्दे पर भी काम किया था.

raveena tandon

यह बात बहुत कम लोगों को पता है कि रवीना ने पहली बार छोटे पर्दे पर साल 2004 में आए धारावाहिक ‘साहिब, बीवी और गुलाम’ में काम किया था. लेकिन यह धारावाहिक दर्शकों को पसंद नहीं आया था. बताया जाता है कि यह सीरियल 6 माह में ही बंद हो गया था.

भाग्यश्री…

bhagyashree

भाग्यश्री ने अपनी पहली ही फिल्म से धूम मचा दी थी. भाग्यश्री ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम साल 1989 में आई फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रखे थे. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेता सलमान खान ने भी काम किया था. भाग्यश्री की यह पहली ही फिल्म दर्शकों ने खूब पसंद की थी. लेकिन इसी बीच उन्होंने शादी कर ली थी और बॉलीवुड से दूर हो गई थीं.

बाद में भाग्यश्री ने धारावाहिक ‘लौट आओ तृषा’ से छोटे पर्दे पर शुरुआत की थी लेकिन यह धारावाहिक दर्शकों का दिल नहीं जीत सका और फ्लॉप रहा था.

श्रीदेवी…

sridevi

दिवंगत और दिग्गज अदाकारा श्रीदेवी को हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार कहा जाता हैं. इसके बावजूद श्रीदेवी ने छोटे पर्दे पर भी काम किया था. हिंदी सिनेमा के साथ ही दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी अपने बेहतरीन अभिनय का परचम लहराने वाली श्रीदेवी साल 2004 में छोटे पर्दे पर देखने को मिली थी.

sridevi

हालांकि अफ़सोस कि श्रीदेवी जैसी दिग्गज और सदाबहार अदाकारा को दर्शकों ने छोटे पर्दे पर नकार दिया था. वे टीवी धारावाहिक ‘ मालिनी अय्यर’ में नजर आई थी यह सीरियल कुछ खास नहीं कर पाया था.

सोनाली बेंद्रे…

sonali bendre

sonali bendre

एक समय सोनाली बेंद्रे ने अपनी खूबसूरती से दर्शकों को दीवाना बना रखा था. सोनाली बेंद्रे हिंदी सिनेमा की कई शानदार फिल्मों में नजर आई हैं. 90 के दशक की इस अदाकारा ने भी छोटे पर्दे पर साल 2014 में काम किया था. तब वे धारावाहिक ‘अजीब दास्तान है ये’ में नजर आई थी लेकिन अफ़सोस कि सीरियल फ्लॉप रहा. इसके बाद वे छोटे पर्दे से दूर ही रही.

दीप्ति नवल…

deepti naval

इस सूची में अंतिम स्थान दीप्ति नवल को मिला है. दीप्ति भी छोटे पर्दे पर काम कर चुकी हैं और वे भी छोटे पर्दे पर फ्लॉप रही हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि दीप्ति नवल ने ‘सीरियल मेरी आवाज ही पहचान है’ से छोटे पर्दे पर कदम रखे थे लेकिन दीप्ति भी फ्लॉप रही थी. उनका यह धारावाहिक फ्लॉप की श्रेणी में ही गिना जाता हैं.

Back to top button