दिलचस्प

मंगल ग्रह पर दिखा ‘एलियन्स’ का ये बड़ा सबूत, लेकिन नासा छिपा रहा है यह सच, जानिये वजह

धरती में जीवन है और ये फल-फूल भी रहा है। इसकी वजह वैज्ञानिकों के जीवन के अनुकूल वातावरण बताई है। यहां का तापमान हो या धरती का पानी, सभी जीवन को पनपने के लिए मदद करते हैं। वैज्ञानिक इस शोध में जुटे हैं कि क्या सिर्फ पृथ्वी ही इकलौती ऐसी ग्रह है जहां पर जीवन पनप सका।

वैसे उनका मानना है कि ऐसा मुमकिन है कि इसके अलावा भी कई दूसरे ग्रहों पर जीवन होगा लेकिन हमारा उनसे संपर्क नहीं हो सका है। वहीं दूसरी ओर एलियन एक्सपर्ट मानते हैं कि अमेरिका का एलियन्स से सामना हो चुका है और वो ये सच दुनिया से छिपाता है। एक्सपर्ट ने एक हैरानी भरा दावा भी कर दिया है जो बेहद चौंकाने वाला है।

ब्रह्मांड में चल रही है जीवन की खोज

वैज्ञानिक पृथ्वी से बाहर भी जीवन की खोज कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने बड़े-बड़े टेलीस्कोप बनाए हैं जो करोड़ों प्रकाश वर्ष दूर भी देख सकते हैं ताकि जीवन का सुराग लगाया जा सके। हालांकि उनको अब तक सफलता नहीं मिल सकी है।

वहीं दूसरी ओर रेडियो सिग्नलों को भी आकाश में भेजा जाता है ताकि अगर कहीं जीवन हो और हमारे जैसे उन्नत विज्ञान वाले जीव हों तो हमसे संपर्क कर सकें। बड़े-बड़े वैज्ञानिकों ने भी दूसरे ग्रहों पर जीवन की थ्योरी को नकारा नहीं है। उनका भी कहना है कि दूसरे ग्रहों पर जीवन जरूर होगा। बस हमको उसे खोजना होगा।

मंगल ग्रह पर दिखा ये बड़ा सबूत

दूसरी ओर यूएफओ एक्सपर्ट स्कॉट सी वारिंग ने एक दावा कर सनसनी फैला दी है। उन्होंने कहा है कि उनको हाल ही में मंगल ग्रह पर ऐसा सबूत मिला है जिससे वो 100 फीसदी यकीन से कह सकते हैं कि वहां पर एलियन्स मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि उनको मंगल ग्रह पर एलियन्स का पुराना बूट मिला है। इस सच को नासा भी जानता है लेकिन छिपा रहा है।

उनका कहना है कि जब वो रोवर से भेजी गई तस्वीरें को गौर से देख रहे थे, उसी दौरान उनको ये जूते दिखाई दिए जिसके बाद वो हैरान हो गए। 24 फरवरी को जब वो तस्वीरें देख रहे थे तो उनको एक बूट, एक मूर्ति समेत एक चेहरा जो कि दफन था, वो दिखाई दिया।

उन्नत सभ्यता होने का है दावा

आपको बता दें कि वैज्ञानिकों का ये भी दावा है कि हमारे ग्रह से दूर कहीं न कहीं जीवन मौजूद है। साथ ही ये भी दावा किया गया है वो सभ्यता हमसे भी ज्यादा उन्नत हो सकती है। यानि उनका साइंस हमसे कई सौ साल आगे होगा। उन्होंने सूर्य की ऊर्जा का इस्तेमाल समय यात्रा करने के लिए करना शुरू कर दिया होगा।

हालांकि वैज्ञानिकों को ये डर भी है कि कहीं हम उनसे संपर्क करें और वो हमारे ग्रह को ऊर्जा के लिए तबाह न कर दें। वहीं कई साइंटिस्ट आशावान हैं और ये भी मानते हैं कि अगर एलियन्स से हमारा संपर्क हो जाए तो हमारी धरती की तकनीकी भी उनके जैसी विकसित हो सकेगी और हमें कई बीमारियों से लेकर दूसरी चीजों से पार पाने में भी मदद मिलेगी।

Back to top button